दुनिया के सबसे प्रभावशाली लोगों की लिस्ट में आया Google के सीइओ का नाम
दुनिया के सबसे प्रभावशाली लोगों की लिस्ट में आया Google के सीइओ का नाम
Share:

गूगल तथा उसकी पैरेंट कंपनी अल्फाबेट के सीइओ सुंदर पिचाई को टाइम पत्रिका ने 2020 के विश्व के 100 सबसे शक्तिशाली व्यक्तियों में सम्मिलित किया है। जेपी मोर्गन चेज के सीइओ जैमी डाइमन ने पिचाई की खूब प्रशंसा की है। टाइम पत्रिका में डाइमन ने कहा है कि युवावस्था में देश से अमेरिका आए पिचाई ने एक लाख करोड़ डॉलर की कंपनी के सीइओ बनने तक का बेहतरीन यात्रा तय की है। उन्होंने पिचाई को काफी बड़ा प्रेरणास्रोत करार दिया। 

वही डाइमन ने लिखा है कि पिचाई अपनी नैसर्गिक क्षमता तथा कार्य सिद्धांतों के दम पर गूगल में आगे बढ़े। उन्होंने ड्राइव, जीमेल तथा मैप्स जैसे काफी सफल प्रोडक्ट्स की अगुवाई की तथा ऑफिशियल रूप से बीते वर्ष दिसंबर में पूरी कंपनी की कमान संभाली। साथ ही डाइमन ने कहा है कि सुंदर पिचाई इस वक़्त के सबसे चुनौतीपूर्व तथा अहम किरदार निभाने वाले कार्यकारियों में से एक हैं। 

साथ ही वह नवाचार के साथ निजता, रेगुलेशन तथा मुकाबले जैसी चीजों को देख रहे हैं। डाइमन ने पिचाई के विश्लेषणात्मक, विनम्र तथा समावेशी नेतृत्व की प्रशंसा की है। वही ब्रिटानिका के अनुसार, सुंदर पिचाई का जन्म सन 1972 में तमिलनाडु में हुआ था। उनके पिता ब्रिटेन की एक मल्टीनेशनल कंपनी जीईसी में इलेक्ट्रिकल इंजीनियर थे। पिचाई बचपन से ही पढ़ाई-लिखाई में बहुत तेज थे तथा बहुत कम उम्र से ही उन्हें परेशानी में बहुत ज्यादा दिलचस्पी थी। उन्होंने आइआइटी खड़गपुर से बीटेक किया। तत्पश्चात, उन्हें स्टेनफोर्ड यूनिवर्सिटी में पढ़ाई करने के लिए स्कॉलरशिप प्राप्त हुई। इसी के साथ सुंदर पिचाई ने कई संघर्ष के बाद ये मुकाम हासिल किया है।

शेयर बाजार में लौटी रौनक, हरे निशान पर खुला बाजार

सोना हुआ 6000 रुपये तक सस्ता, इस कारण आई गिरावट

रिलायंस रिटेल को मिला अपना दूसरा निवेशक, 5550 करोड़ में हुई डील

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -