Google for India: बिहार और गुजरात के गांवो के लिए हुई ये बड़ी घोषणा
Google for India: बिहार और गुजरात के गांवो के लिए हुई ये बड़ी घोषणा
Share:

दुनियाभर के ​यूजर्स के लिए Google for India इवेंट में Google ने घोषणा की, कि Google Assistant अब हिंदी भाषा को भी सपोर्ट करेगा. अब इसमें हिंदी के अलावा 5 नई भारतीय भाषाओं को शामिल किया गया है. इसके अलावा इस इवेंट में एक और बड़ी घोषणा की गई है. जिसके तहत अब Google बिहार, गुजरात और महाराष्ट्र के गांवों में फ्री पब्लिक वाई-फाई की सर्विस शुरू करेगी.जिसके लिए Google ने टेलिकॉम कंपनी BSNL के साथ समझौता किया है. Google ने सितम्बर 2015 में देश में फ्री पब्लिक वाईफाई सर्विस प्रदान करने की घोषणा की थी. जिसे रेलटेल की साझेदारी से 2016 में भारत के रेलवे स्टेशनों पर शुरू किया गया था. आइए जानते है पूरी जानकारी विस्तार से 

भारत में Nokia 7.2 हुआ लॉन्च, इस वेबसाइट पर डिस्काउंट के साथ होगा उपलब्ध

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि अब Google ने Google for India इवेंट में घोषणा की है कि वह गुजरात, बिहार और महाराष्ट्र के गांवों में अपने मुफ्त वाई-फाई कार्यक्रम का विस्तार कर रहा है. जिसके लिए Google ने BSNL के साथ साझेदारी की घोषणा की है. जिसके तहत Google अब इन तीन गांवों को हाई स्पीड पब्लिक वाईफाई सर्विस प्रदान करेगा.

अगर आपके पास नही है इंटरनेट तब, गूगल का ये फीचर करता रहेगा काम

चार साल पहले फ्री पब्लिक वाईफाई प्रोग्राम को Google ने भारत में शुरू किया था. जिसके लिए कंपनी भारतीय रेलवे की सहायक कंपनी रेलटेल के साथ साझेदारी की थी और भारतीय रेलवे ने जनवरी 2016 में मुंबई सेंट्रल रेलवे स्टेशन पर अपना गूगल स्टेशन कार्यक्रम शुरू किया था. इसी कार्यक्रम के तहत पिछले साल Google ने असम के डिब्रूगढ़ में 400वां स्टेशन जोड़ा था. अब Google अपने प्रोग्राम को एक कदम आगे ले जा रहा है और देश के अन्य हिस्सों और गांवों में अपनी पहुंच बढ़ा रहा है.Google for India इवेंट में Google Assistant ने भारत के लिए अपनी फोन लाइन सर्विस शुरू करने की घोषणा की है. जिसके बाद यूजर्स फोन की मदद से Google Assistant का उपयोग कर पाएंगे. इस सर्विस का उपयोग करने के लिए इंटरनेट की जरूरत नहीं होगी और यूजर्स केवल फोन पर Ok Google बोलकर कोई भी सवाल पूछ सकते हैं.

अब कुछ भी हिंदी में कर पाएंगे सर्च, चाहे हो Ok Google, Hindi bolo, जैसे शब्द

LG लाया कमाल का पंखा, अब कमरें से दुर रहेंगे मच्छर

Flipkart की इस सेल में लेटेस्ट स्मार्टफोन पर मिलेगा बम्पर डिस्काउंट

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -