गूगल पर सेव आपकी वॉइस को करें डिलीट, ये है तरीका
गूगल पर सेव आपकी वॉइस को करें डिलीट, ये है तरीका
Share:

इंटरनेट यूज करने वाला लगभग हर यूजर गूगल की सर्विसेज से जुड़ा है और ऐसे में डेटा प्रिवेसी एक बड़ा मुद्दा है. डिवाइस पर गूगल असिस्टेंट की मदद से बहुत से यूजर्स वॉइस कमांड्स देकर अलार्म सेट करने, मौसम चेक करने या होम डिवाइसेज को कंट्रोल करने जैसे काम करते हैं. संभव है कि आपने ही गूगल को बोलकर कोई कमांड दिया होगा, लेकिन कम यूजर्स को पता है कि हर कमांड की रिकॉर्डिंग गूगल के पास है. जिसको गूगल अपने पास स्टोर करके रखता है.

Realme C2 स्मार्टफोन से Infinix Smart 3 Plus कितना है अलग, जानिए स्पेसिफिकेश

ये रिकॉर्डिंग्स बाद में यूजर्स चाहें तो सुन भी सकता हैं,और कंपनियां उनसे लॉग भी प्राप्त करती हैं, Google से प्रतिक्रिया क्या है। Google के अनुसार, पुराने डेटा और वॉयस रिकॉर्डिंग को संग्रहीत करने का कारण उपयोगकर्ताओं को प्रदान की जाने वाली सेवाएँ प्रदान करना है। हालाँकि, Google उपयोगकर्ताओं को अपने Google सहायक इतिहास को हटाने का विकल्प भी देता है। आपकी आवाज में सेव कमांड्स को डिलीट करने के लिए इन स्टेप को फोलो करें

Infinix Smart 3 Plus का फर्स्ट लुक आया सामने, तीन कैमरें से है लैस

कम्प्यूटर पर वेब ब्राउजर ओपन करें और myactivity.google.com पर जाएं.यहां पर स्क्रीन के साइड में 'Delete Activity by' पर जाएं.यहां आप टाइम-फ्रेम सेलेक्ट कर सकते हैं और 'All time' ऐक्टिविटी भी डिलीट करने का ऑप्शन होता है.ड्रॉप डाउन मेन्यू में से ‘Voice and audio' ऑप्शन सेलेक्ट करें.इसके बाद आने वाले पॉप-अप मेन्यू में 'Delete' बटन पर क्लिक करें.स्मार्टफोन पर सबसे पहले गूगल ऐप ओपन करें.इसके बाद ऐप स्क्रीन के निचले हिस्से से 'more' पर टैप करें.अब आप 'Search activity' पर टैप करें.यह आपको सीधे myactivity.google.com पर सीधे रीडायरेक्ट कर देता है.

हुवई पी 30 में होंगे तीन कैमरें, ऐमज़ॉन पर होगा बिक्री के लिए उपलब्ध

USSD Code का कैसे करते है इस्तेमाल, पूरा पढ़ें

Honda Amaze VX CVT के सुरक्षा ​फीचर है कमाल के, ये होगी दोनों वेरियंट की कीमत

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -