गूगल ने उठाया बड़ा कदम, रूस के सरकारी मीडिया चैनल्स को किया ब्लॉक
गूगल ने उठाया बड़ा कदम, रूस के सरकारी मीडिया चैनल्स को किया ब्लॉक
Share:

Russia और यूक्रेन युद्ध के बीच Google ने बड़ा निर्णय ले लिया है. Google ने रूस के सरकारी मीडिया आउटलेट RT और Sputnik के YouTube चैनल को ब्लॉक भी कर चुके है. इससे पहले YouTube ने इस चैनल्स की ऐड्स के माध्यम से होने वाली कमाई पर भी रोक लगा दी थी. इस बात की सूचना खुद रूस की सरकारी मीडिया RT ने दी है. 

YouTube पर ब्लॉक हुए दोनों चैनल्स: वहीं पूर्व पहले Facebook की पैरेंट कंपनी Meta ने भी RT और Sputnik को ब्लॉक करने की घोषणा कर दी है. Meta के ग्लोबल अफेयर हेड Nick Clegg ने Twitter पर सूचना दी थी कि यूरोपीय देशों के आग्रह पर उन्होंने रूस के सरकारी मीडिया आउटलेट्स को यूरोपीय यूनियन में ब्लॉक करने का निर्णय किया है. 

witter ने भी घटाई है रीच: बता दें कि YouTube ने भी RT और Sputnik को यूरोप में भी बैन कर दिया है. YouTube के स्पोकपर्सन की ओर से जारी एक बयान में कहा है कि हमारे सिस्टम को पूरी तरह से रैम्प-अप होने में वक्त लगने वाला है. हमारी टीम लगातार स्थिति पर नजर बनाए हुए हैं. YouTube और Facebook के अलावा Twitter ने भी रूसी मीडिया के विरुद्ध कदम उठाया है. 

Twitter ने कहा है कि उन्होंने रूस की सरकार मीडिया के कंटेंट वाले ट्वीट्स की रीच को कम कर दिया है.  ख़बरों की माने तो कि रूस ने पिछले सप्ताह फेसबुक पर आंशिक रूप से रोक लगा चुके है, इसके उपरांत रूस में इस प्लेटफॉर्म की स्पीड काफी स्लो हो हो चुकी थी. ऐसा ही कुछ Twitter के साथ भी हुआ है. Twitter ने भी जानकारी दी थी कि बहुत से यूजर्स रूस में उनके प्लेटफॉर्म को एक्सेस नहीं कर पा रहे हैं.

अब Google theme में पढ़ने में होगी आसानी, बस कर दें ये काम

एक और टेक अपडेट: जल्द ही Gmail में मिलेगा WhatsApp वाला फीचर

एमोलेड डिस्प्ले के साथ और भी फीचर्स से भरपूर है ये दमदार फ़ोन, जानिए क्या है इसकी कीमत

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -