सुंदर पिचाई ने किया ऐलान, गूगल भारत पर करेगी 75,000 करोड़ रूपये का निवेश
सुंदर पिचाई ने किया ऐलान, गूगल भारत पर करेगी 75,000 करोड़ रूपये का निवेश
Share:

विश्व की दिग्गज कंपनियों में शुमार टेक्नोलॉजी कंपनी गूगल भारत में आने वाले पांच-सात वर्ष में 10 अरब डॉलर का इन्वेस्टमेंट करेगी. वही गूगल और उसकी पैरेंट कंपनी कही जाने वाली अल्फाबेट के सीईओ सुंदर पिचाई ने सोमवार को इस बात का ऐलान किया. इस फंड का उपयोग हिन्दी, तमिल और पंजाबी समेत अन्य इंडियन लैंग्वेजो में सूचनाओं को हर भारतवासी तक पहुंचाने के लिए किया जाएगा. इन सबके अलावा देश के लोगों की आवश्यकताओ को पूर्ण करने वाले नए प्रोडक्ट्स एवं सेवाओं की उन्नति के लिए भी इस राशि का उपयोग किया जाएगा. 

आपको बता दे, की गूगल के सीईओ सुंदर पिचाई ने 'Google for India Digitisation Fund' की घोषणा करते हुए उत्साह व्यक्त करते हुए पिचाई ने कहा, कि गूगल देश में आने वाले पांच से सात साल में 75,000 करोड़ का इन्वेस्टमेंट करेगी. पिचाई ने आगे कहते हुए बताया, कि कंपनी इस राशि के तहत इक्विटी निवेश के साथ-साथ इकोसिस्टम निवेश के जरिए साझेदारी और ऑपरेशनल इन्फ्रास्ट्रक्चर के डेवेलप में इसका इन्वेस्टमेंट करेगी.

वही गूगल फॉर इंडिया कार्यक्रम को संबोधित करते हुए पिचाई ने स्पष्ट करते हुए कहा, कि इन्वेस्टमेंट से जुड़ा यह निर्णय भारत और वहां की डिजिटल अर्थवयवस्था के भविष्य में कंपनी के विश्वास को दिखता है. पिचाई ने आगे कहा, कि इस इन्वेस्टमेंट में भारत के डिजिटलीकरण से जुड़े चार अहम बिन्दुओं पर ध्यान दिया जाएगा. ये चार महत्वपूर्ण बिन्दु कुछ इस प्रकार हैं- पहला बिंदु,हर भारतीय को उसकी अपनी भाषा में जानकारी उपलब्ध कराना. तथा दूसरा, भारत की अपनी आवश्यकताओ के हिसाब से नए प्रोडक्ट्स एवं सर्विसेज विकसित करना. तीसरा, बिजनेसेज को डिजिटल ट्रांसफॉर्मेशन के हिसाब से सशक्त बनाना. ओर इसका अंतिम बिंदु- हेल्थकेयर, एजुकेशन और कृषि जैसे क्षेत्रों में टेक्नोलॉजी और आर्टिफिशियल इंटेलीजेंस का उपयोग होना.

पीएम मोदी से चर्चा के बाद Google का बड़ा ऐलान, भारत में करेगा 75,000 करोड़ का निवेश

अब इंटरनेट में नहीं होगा भेदभाव ! टेलीकॉम कंपनियों पर TRAI का बड़ा एक्शन

बेरोज़गारों के लिए बड़ी ख़ुशख़बरी, 40 हज़ार फ्रेशर्स को नौकरी देगी ये दिग्गज कंपनी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -