Chrome की रिलीज़ तेज़ करने के लिए Google कर रहा है ये काम

Chrome की रिलीज़ तेज़ करने के लिए Google कर रहा है ये काम

गूगल ने सुरक्षा, गति और स्थिरता में सुधार के लिए मौजूदा छह सप्ताह की अवधि से क्रोम अपडेट के रिलीज चक्र को चार सप्ताह तक छोटा करने की घोषणा की है। एक दशक से अधिक समय से, क्रोम ने हर 6 सप्ताह में एक नया अपडेट भेज दिया है। Google ब्राउज़र एप्लिकेशन की सुरक्षा, गति और स्थिरता में सुधार करने के लिए मौजूदा छह सप्ताह की अवधि से चार सप्ताह तक क्रोम अपडेट के रिलीज चक्र को तेज करने पर काम कर रहा है। जानकारी के अनुसार, Q3, 2021 में क्रोम 94 के साथ शुरू, गूगल हर चार सप्ताह के बजाय, हर चार सप्ताह में अपने ब्राउज़र के मील के पत्थर जारी करेंगे। 

वही यह पहली बार है जब गूगल ने एक दशक से अधिक समय से अपने क्रोम रिलीज शेड्यूल को पकड़ लिया है। एलेक्स माइनर ने बताया, "जैसा कि हमने क्रोम के लिए अपने परीक्षण और रिलीज़ प्रक्रियाओं में सुधार किया है, और द्वि-साप्ताहिक सुरक्षा अपडेट को तैनात किया है, यह स्पष्ट हो गया है कि हम अपने रिलीज़ चक्र को छोटा कर सकते हैं और नई सुविधाओं को और तेज़ी से वितरित कर सकते हैं।" 

इसके अतिरिक्त, Google हर आठ सप्ताह में मील के पत्थर के अपडेट के साथ एक नया 'विस्तारित स्थिर' विकल्प जोड़ देगा। नया विकल्प एंटरप्राइज़ एडमिनिस्ट्रेटर और क्रोमियम एंबेडर्स के लिए उपलब्ध होगा जिन्हें अपडेट प्रबंधित करने के लिए अतिरिक्त समय की आवश्यकता होती है। इस संस्करण में महत्वपूर्ण सुरक्षा अपडेट अभी भी हर दो सप्ताह में आएंगे, लेकिन विस्तारित अस्तबल को उम्मीद से उस स्थिति से बचना चाहिए, जहां मूक क्रोम के प्रयोग से आईटी एड्रिंस का अंत होता है। Chrome OS के उपयोगकर्ताओं के लिए, कंपनी कई स्थिर रिलीज़ विकल्पों का समर्थन करने की योजना भी बना रही है।

APPLE जल्दी ही लॉन्च करेगा Ipad MINI PRO, जानिए क्या होगी खासियत

व्हाट्सएप पर ये फेक मैसेज किया जा रहा है फॉरवर्ड, जानिए क्या है पूरी सच्चाई

व्हाट्सएप ने वॉयस और वीडियो कॉल के लिए नए फीचर्स का किया एलान