बेरोजगार ना हो निराश, गूगल चुटकियों में दिलाएगा नौकरी

Jun 16 2018 12:57 PM
बेरोजगार ना हो निराश, गूगल चुटकियों में दिलाएगा नौकरी

नई दिल्ली : देश में बेरोजगारी की काफी मार देखने को मिल रही हैं. ऐसे में यह ख़बर उन लोगों के लिए है, जो अभी तक बेरोजगार है. और वे जॉब की तलाश में हैं. गूगल एक ऐसा प्लेटफार्म है, जो आपकी नौकरी की तलाश को चुटकियों में पूरी कर देगा. गूगल ने पिछले दिनों एक प्लेटफॉर्म रेडी किया था, जो कि पिछले वर्ष यूएस में आ चुके Google for Jobs से प्रेरित बताया जा रहा है. बता दे कि इसकी सहायता से आप देश में कहीं भी नौकरी की तलाश को पूरा कर सकते हैं. 

गूगल की इस नई तकनीक के सहारे आप मोबाइल फ़ोन पर घर बैठे जॉब पाने के हक़दार बन जाएंगे. यह ऑप्शन केवल एंड्रॉयड व आईओएस यूज़र के लिए गूगल ऐप पर उपलब्ध है. आप इसे मोबाइल और कंप्यूटर दोनों में ही यूज कर सकते हैं. 

प्राप्त मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, Google ने इसके लिए जॉब पोर्टल Aasaanjobs, Freshersworld, Headhonchos, IBM Talent Management Solutions, LinkedIn, Quezx, Shine.com, T-Jobs, TimesJobs और WinsdomJobs के साथ लम्बा अनुबंध किया हैं. यूज़र इसमें जॉब प्रोफाइल, टाइटल, लोकेशन, डेट पोस्टिड, कंपनी टाइप जैसे टर्म की मदद से जॉब आसानी से ख़ोज सकेंगे. इन पोर्टल की मदद से आपको आवश्यक पदों की सीधे जानकारी मिलेगी. गूगल सर्च इंजीनियरिंग के अचिंत श्रीवास्तव भारत में जॉब तलाशने वालों के हिसाब से कई बदलाव किए जा रहे हैं और उनके अनुभव को सरल बनाने को लेकर काम चल रहा है. 

ITI : कोर्स एक फायदे अनेक, 8वीं-10वीं पास के लिए सरकारी नौकरी की अपार संभावना

इंजीनियर बनना चाहते है तो एडमिशन से पहले ध्यान रखें ये बातें...

साइंस स्टूडेंट्स 12वीं के बाद क्या करें ?

?