Google tez से अब भर सकेंगे कई बिल

By Khushbu Joshi
Dec 05 2017 05:26 PM
Google tez से अब भर सकेंगे कई बिल

नई दिल्ली. गूगल के डिजिटल भुगतान ऐप तेज के जरिए अब बिजली, पानी, मोबाइल व इंटरनेट जैसे बिलों का ऑनलाइन  भुगतान भी किया जा सकेगा. गूगल ने इसके लिए टाटा पावर, एयरटेल एमटीएनएल व डिशटीवी सहित 17 कंपनियों से गठजोड़ किया है.

गूगल ने मंगलवार को नई दिल्ली में आयोजित 'गूगल फॉर इंडिया' नाम के एक इवेंट में देते हुए बताया कि भारत में गूगल तेज ऐप के यूजर्स की संख्या 1.2 करोड़ से ज्यादा हो गई है. इससे पहले कंपनी के सीईओ सुंदर पिचाई ने सितंबर में बताया था कि सिर्फ 5 सप्ताह में भारत में तेज के यूजर्स की संख्या 75 लाख के पार चली गई थी. 

इवेंट में गूगल के नेक्स्ट बिलियन यूजर मुहिम के प्रमुख और प्रोडक्ट मैनेजमेंट के वाइस प्रेसिडेंट सीजर सेनगुप्ता ने बताया कि भारत में तेज ऐप से अभी तक 14 करोड़ से ज्यादा ट्रांजेक्शन हो चुके हैं. सेनगुप्ता ने बताया कि गूगल तेज की मदद से अब बिल भुगतान भी किया जा सकेगा. इसमें बिजली के बिल के भुगतान के अलावा डीटीएच रिचार्ज भी शामिल है. साथ ही सेनगुप्ता ने बताया कि आने वाले समय में गूगल तेज एप में कई सुधार किए जाएंगे.

सेनगुप्ता ने बताया कि बिल पेमेंट एक मुख्य फ़ीचर है. और कंपनी आने वाले हफ्तों में इसमें सुधार करती रहेगी. इसके अलावा, उन्होंने एक नया फ़ीचर 'Sparks' का भी ऐलान किया. 2018 में गूगल तेज़ के लिए कई अपडेट की योजना है। इसके अलावा, कारोबारियों के लिए भी कई 'बड़े फ़ीचर' आने की उम्मीद है.

गूगल लॉन्च करेगा एंड्रॉयड ओरियो का 'गो' एडिशन

सैमसंग के स्मार्टफ़ोन के स्पेसिफिकेशन्स हुए लीक

स्मार्टफोन की लत से हो सकती है ये तकलीफें