Google के सर्च रिजल्ट को आसानी से किसी से भी कर पाएंगे शेयर, पढ़े रिपोर्ट

अपनी ऐप में कई फीचर्स को Google टेस्ट कर रहा है. इन्हें अलग-अलग क्षेत्रों में टेस्ट किया जा रहा है. इनमें से एक क्षेत्र में एक ऐसा फीचर टेस्ट किया जा रहा है कि जिसमें यूजर्स किसी के साथ भी सर्च पेज शेयर कर सकती है. एक रिपोर्ट की मानें तो इस फीचर को ऐप के बीटा वर्जन में टेस्ट किया जा रहा है. इससे यूजर्स का समय भी बचेगा और URL को कॉपी पेस्ट कर अपने दोस्तों को भेजने वाली मेहनत भी कम होगी. आइए जानते है पूरी जानकारी विस्तार से 

भारत का Oppo तीसरा सबसे लोकप्रिय ब्रांड, इन कंपनीयों ने हासिल किया पहला,दुसरा स्थान

नए फीचर के बारे में अगर बता करें तो Google के इस फीचर का इस्तेमाल एक शेयर बटन पर टैप कर किया जा सकता है. Google सर्च बार में इसे वॉयस सर्च बटन के दायीं तरफ दिया गया है. जब आप इस शेयर बटन पर क्लिक करेंगे तो आपको कई प्लेटफॉर्म्स पर लिंक शेयर करने की अनुमति दी जाएगी. 9to5Google की रिपोर्ट के मुताबिक, जैसे ही आप इस लिंक को एंड्रॉइड डिवाइस पर क्लिक करेंगे तो आप सीधे Google ऐप सर्च रिजल्ट पर पहुंच जाएंगे. अगर आप पीसी से शेयर करना चाहते हैं तो आपको Google सर्च पेज दिखाई देगा. वहीं, Chromebook इस्तेमाल करते समय आप Google Play Services पर रिडायरेक्ट हो जाएंगे. जो काफी सुविधाजनक है.

मुख्यमंत्री : बिना हेलमेट वालो को मत रोको, बस ये काम करो

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि इसके अलावा एक अन्य प्वाइंट भी है जो यूजर्स के लिए बेहद कामगर साबित होगा. अगर आपको आपका कोई दोस्त सर्च रिजल्ट भेजता है तो आप उसे अपने हिसाब से कस्टमाइज कर सकते हैं. Google ने मई महीने में सर्च ऐप में Order Online बटन उपलब्ध कराया गया था. यह बटन तब आएगा जब आप रेस्त्रां के लिए सर्च करें. यूजर्स खाना डिलीवर करने का विकल्प भी चुन सकते हैं.इससे पहले Google ने अपने एंड्रॉइड प्लेटफॉर्म के Google Maps का नया वर्जन पेश कर दिया है. इसके तहत Maps आपको यह दिखाएगा कि आप किस स्पीड पर आपकी कार चला रहे हैं. ऐसे में अगर स्पीड लिमिट क्रॉस करेंगे तो यह आपको प्रॉमप्ट कर देगा और आपको ओवर स्पीड लिमिट के कारण लग सकने वाले चालान से मुक्त दिलाएगा. इस फीचर को Speedometer का नाम दिया गया है. यह फीचर यूजर को सेटिंग्स में लेगा जिसे मैनुअली ऑन किया जा सकता है. स्पीड लिमिट फीचर के रोलआउट करने के बाद कंपनी ने इस फीचर को यूजर के सामने उतारा है.

Royal Enfield को टक्कर देगी Harley की ये 338 cc की सस्ती बाइक

इस कीमत में Vivo Y12 भारत में हुआ लॉन्च

आज Huawei Nova 5 और Nova 5i होंगे लॉन्च, जानिए अन्य फीचर

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -