UK में सबसे ज्यादा सैलरी पाने वाले सीईओ होंगे पिचाई

UK में सबसे ज्यादा सैलरी पाने वाले सीईओ होंगे पिचाई

न्यूयॉर्क: चेन्नई में 1972 कों जन्मे भारतीय मूल के गूगल सीईओ सुन्दर पिचाई सबसे ज्यादा सैलरी पाने वाले सीईओ होंगे.  अल्फाबेट इंक ने उन्हें 199 मिलियन डॉलर (1300 करोड़) के शेयर्स दिए है. पिचाई कों सी क्लास के 273,328 मिले है. कंपनी ने यह जानकारी जानकारी सार्वजानिक की है. कंपनी द्वारा 3 फरवरी कों फाइल किये दस्तावेजो द्वारा यह जानकारी दी. इसके बाद वो अमेरिका में सबसे ज्यादा कमाने वाले सीईओ बन गये है| गूगल उन्हें फ़िलहाल सालाना 310 करोड़ का पैकेज दे रहा है. 
            

ब्लूमबर्ग के मुताबिक गूगल ने अब तक अपने किसी भी एग्जीक्यूटिव कों इतना बड़ा पैकेज नहीं दिया है. सुन्दर पिचाई कों गूगल के साथ बने रहने पर यह इन्क्रीमेंट हर 3 माह में मिलता रहेगा. सुन्दर पिचाई ने गूगल साल 2004 में ज्वाइन किया था. उस समय वे प्रोडक्ट और इनोवेशन इन्चार्जे थे.

पिचाई  एप्प डिवीज़न के सीनियर वाईस प्रेसिडेंट भी रह चुके है. सीईओ बनाये जाने के बाद गूगल की तरफ से यह पिचाई को पहला अवार्ड है. पिचाई गूगल के संस्थापक लेरी पेज के डिप्टी भी रह चुके है. फोर्ब्स के अनुसार गूगल के संस्थापक लेरी पेज ने 24.9 अरब डॉलर और सर्गे ब्रिन ने 33.9 अरब डॉलर कि संपत्ति कमाई है.