गूगल स्मार्ट डेबिट कार्ड जल्द करेगा लॉन्च, फिर ब्लूटूथ से कर सकेंगे पेमेंट
गूगल स्मार्ट डेबिट कार्ड जल्द करेगा लॉन्च, फिर ब्लूटूथ से कर सकेंगे पेमेंट
Share:

भारत में गूगल पे के जरिए डिजिटल पेमेंट में अपनी मजबूत पकड़ बनाने के बाद गूगल जल्द ही स्मार्ट फिजिकल और वर्चुअल डेबिट कार्ड लॉन्च करने की तैयारी में है। गूगल के स्मार्ट डेबिट कार्ड का मुकाबला एपल के क्रेडिट कार्ड से होगा। गूगल का डेबिट कार्ड कई तरह के खास फीचर्स से लैस होगा जिसमें ब्लूटूथ से पेमेंट भी शामिल है। इस स्मार्ट कार्ड का नाम Google Card होगा। गूगल कार्ड का इस्तेमाल मोबाइल के जरिए शॉपिंग से लेकर बैंक बैलेंस चेक करने तक के लिए किया जा सकेगा। इसके साथ ही रिपोर्ट्स के मुताबिक गूगल अपने स्मार्ट डेबिट कार्ड के लिए सिटीबैंक और स्टेनफोर्ड फेडरल क्रेडिट यूनियन के साथ बात कर रहा है। 

गूगल कार्ड गूगल के एप से कनेक्ट रहेगा।गूगल के स्मार्ट डेबिट कार्ड को यूजर्स अपने बैंक अकाउंट से कनेक्ट होने के बाद यूजर्स मोबाइल से पेमेंट कर सकेंगे। गूगल कार्ड से आप एक कार्ड रीडर के जरिए फिजिकल कॉन्टेक्टलेस पेमेंट कर सकेंगे। वहीं वर्चुअल कार्ड से आप फोन के ब्लूटूथ के जरिए पेमेंट कर सकेंगे। इसे एक तरह से ब्लूटूथ पेमेंट भी कहा जाएगा।गूगल कार्ड गूगल एप से कनेक्ट होगा और आप एप से ही सभी ट्रांजेक्शन देख सकेंगे। इसके अलावा बैलेंस भी एप से ही पता चल जाएगा। वैसे तो गूगल एक फानेंशियल कंपनी नहीं है लेकिन पिछले कुछ सालों में फाइनेंस में गूगल की काफी रूची देखने को मिल रही है। 

आपकी जानकारी के लिए बता दें की गूगल पे इसका बड़ा उदाहरण है। गूगल पे की सफलता के बाद गूगल को फानेंशियल क्षेत्र में तेजी से आगे बढ़ना चाहती है। गूगल के इस कदम का फायदा उसकी कमाई में भी देखने को मिलेगा।आपकी जानकारी के लिए बता दें कि गूगल का डिजिटल पेमेंट एप गूगल पे भारत में काफी लोकप्रिय है। भारत में करोड़ों लोग गूगल पे एप से पेमेंट कर रहे हैं। भारत में गूगल पे एप को अभी तक 100,000,000 से अधिक बार डाउनलोड किया गया है। गूगल पे में यूनिफाइड पेमेंट इंटरफेस (यूपीआई) का भी सपोर्ट दिया गया है।

ICICI बैंक का आईपाल चैटबॉट हुआ लॉन्च,

Oppo A52 स्मार्टफोन चार कैमरे के साथ जल्द होगा लॉन्च

कोरोना हेल्पलाइन के लिए ट्विटर ने बनाया स्पेशल अकाउंट

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -