500 लोगो पर हुआ सायबर अटैक, सरकार की जानकारी में है सब

500 लोगो पर हुआ सायबर अटैक, सरकार की जानकारी में है सब

आज के आधुनिक समय में आधुनिकता की कही भी कमी नहीं है यदि किसी स्थान पर आज की आधुनिकता का सही प्रयोग हो रहा है तो कही इसी टेक्नोलॉजी का गलत उपयोग हो रहा है तो यह उपयोग कही न कही इसका उपयोग हमारे नुक्सान का कारण भी है इसी प्रकार का एक केस व्हाट्सएप हैकिंग का मामला अभी शांत ही नहीं हुआ कि भारत के 500 लोगों पर साइबर अटैक की खबर है। गूगल ने दावा किया है कि भारत में लगभग 500 लोगों पर साइबर अटैक हुआ है और गौर करने वाली बात यह है कि यह साइबर हमला सरकार की जानकारी में हुआ है। गूगल ने अपने एक बयान में कहा है कि साल 2019 में जुलाई से अगस्त के बीच करीब 500 लोगों पर सरकार समर्थित साइबर हमला हुआ है।
 
गूगल ने यह भी कहा है कि इसी तरह का हमला भारत के अलावा 149 देशों में भी हुआ है। दूसरे शब्दों में कहें तो सरकार के इशारे पर 149 देशों के 12 हजार से अधिक लोगों पर साइबर अटैक हुआ है, हालांकि गूगल ने इस बात की जानकारी नहीं दी है कि इस साइबर हमले में नुकसान हुआ है या नहीं।

गूगल ने इसकी जानकारी देते हुए अपने ब्लॉग में कहा है कि जैसे ही हमें पता चलता है कि किसी यूजर पर सरकार के इशारे पर साइबर अटैक होने वाला है तो हम उपभोक्ता को इसकी चेतावनी देते हैं। जानकारी के लिए बता दें कि इससे पहले भी साल 2018-19 में भी ऐसा हो चुका है।

बताया जा रहा है कि हाल ही में पिगागस सॉफ्टवेयर के जरिए भारत के लगभग 121 लोगों के व्हाट्सएप अकाउंट हैक हुए थे जिसके बाद पीड़ित लोगों ने सरकार को पत्र लिखकर जवाब भी मांगा था | एक तरफ  हैकिंग को लेकर व्हाट्सएप ने सरकार से वादा किया कि भविष्य में इस तरह की कोई घटना नहीं होगी।

Xiaomi लाई यूनिक पावरबैंक, फ़ोन चार्ज के अलावा हैंड वॉर्मर का भी काम करेगा

भारत में सैमसंग Galaxy A10s की कीमत घटी , अब 8,499 रुपये में खरीदें

वीवो ने लॉन्च किया Z5i स्मार्टफोन, जाने कीमत और फीचर्स