गूगल ने भारतीय वैज्ञानिकों को दिए 50 हजार डॉलर समेत कई पुरस्कार, जानिए कारण
गूगल ने भारतीय वैज्ञानिकों को दिए 50 हजार डॉलर समेत कई पुरस्कार, जानिए कारण
Share:

इस साल होने वाले गूगल साइंस फेयर (गूगल विज्ञान मेला) के लिए इंटरनेट क्षेत्र की दिग्गज कंपनी गूगल ने 18 युवा भारतीय वैज्ञानिकों का चयन किया है. साइंस फेयर प्रतियोगिता में ये वैज्ञानिक  भाग लेंगे और 50 हजार डॉलर व अन्य पुरस्कार जीतने के लिए अन्य प्रतिभागियों को चुनौती देंगे. गूगल की यह वैश्विक विज्ञान प्रतियोगिता 13 से 18 साल तक की उम्र के युवाओं को विज्ञान, तकनीक, इंजीनियरिंग और गणित के माध्यम से असल संसार की समस्याओं का हल करने के लिए प्रेरित करती है. गूगल ने कहा कि इस साल की प्रतियोगिताओं में सौ से ज्यादा देशों से हजारों की संख्या में आवेदन आए हैं. कुछ नए विचारों को ये सभी विज्ञान और तकनीक में पेश करते हैं. इस बारे मे पुरी जानकारी को आगे जाने 

NIT में बम्पर भर्तियां, सैलरी 20 हजार रु

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार गूगल ने बताया कि स्वास्थ्य संबंधी मुद्दों से लेकर पर्यावरण हितैषी गोंद और ईंधन के साथ पानी को पीने लायक बनाने जैसे आइडिया के साथ भारतीय छात्रों ने कई क्रिएटिव और बेहतर विचार प्रस्तुत किए हैं.

Airtel मात्र 48 रु में दे रहा 6GB डाटा, ये है वैलिडिटी

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि आवेदनों का मूल्यांकन रचनात्मकता, वैज्ञानिक योग्यता और प्रस्तुति के प्रभाव के आधार पर इस प्रतियोगिता के लिए किया गया, ताकि अंतरराष्ट्रीय स्तर पर सबसे बेहतर सौ आवेदनों का चयन किया जा सके. गूगल ने बताया कि क्षेत्रीय स्तर पर फाइनलिस्ट छात्रों को क्रोमबुक के साथ अन्य पुरस्कार दिए जाएंगे. इन युवा वैज्ञानिको ने देश को गौरवान्वित किया है.

Filpkart सेल :लैपटॉप से DSLR तक मिला रहा बम्पर डिस्काउंट, जल्दी करें

इस हेलमेट में लगा है कार की तरह वाइपर, बारिश में दिखेगा साफ-साफ़

Swiggy ने किये 15 लाख ऑर्डर डिलेवर, पढ़े रिपोर्ट

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -