Google : News tab में नया डिजाइन जल्द होगा रोल आउट, मिलेगी ये खास सुविधा
Google : News tab में नया डिजाइन जल्द होगा रोल आउट, मिलेगी ये खास सुविधा
Share:

अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल के जरिए Google ने अपने Google Search में News tab का नया डिजाइन रिवील किया है. इस नए डिजाइन को केवल डेस्कटॉप के लिए अगले कुछ सप्ताह में रोल आउट कर दिया जाएगा. ट्वीट के मुताबिक, Google Search में इस News tab के नए डिजाइन में न्यूज आइटम को उसे पब्लिशर और ब्रैंडिंग के हिसाब से प्रिफरेंस दिया जाएगा. यह नया डिजाइन रीडर्स को न्यूज आइटम सर्च करने में मदद करेगा. गूगल सर्च के जरिए न्यूज आइटम को आसानी से सर्च किया जा सकता है.

Google सुन रहा आपकी निजी बातें, जानिए क्या है कारण

हाल ही में सामने आए Google News Initiative के ट्वीट के अनुसार, अगले कुछ सप्ताह में हम डेस्कटॉप यूजर्स के लिए नया री-डिजाइन्ड न्यूज टैब रोल आउट तक कर रहे हैं. इस नए डिजाइन में पब्लिशर्स के नाम को प्रोमिनेन्टली दिखाया जाएगा. इसके साथ ही आर्टिकल्स को ज्यादा क्लियरली प्लेस किया जाएगा ताकि यूजर्स को किसी भी न्यूज को सर्च करना आसान होगा. इस पोस्ट में Google ने इस नए डिजाइन का एक GIP भी शेयर किया है. जिसमें बिफोर और ऑफ्टर दिखाया गया है. इसे देखकर आप समझ जाएंगे कि पहले यह न्यूज टैब कैसा दिखता था और बाद में कैसा दिखेगा.

PUBG Mobile के ख़ास गेम आइटम्स के लिए डाउनलोड करें यह ऐप

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि रीडर्स Google Search टैब में न्यूज आर्टिकल के साथ ही पब्लिशर का नाम, इमेज और हेडलाइन देखना पसंद करते हैं. नए री-डिजाइन्ड न्यूज टैब में न्यूज रिजल्ट कार्ड के साथ ऊपर की तरफ पब्लिशर का नाम हाइलाइट किया जाएगा. इसके बाद बीच में हेडलाइन और सबसे नीचे न्यूज का डिस्क्रिप्शन मेंशन होगा. इस कार्ड के दाहिने तरफ न्यूज की इमेज को प्लेश किया जाएगा. हालांकि, अभी तक यह क्लियर नहीं है कि यह नया डिजाइन बड़े पब्लिशर को फायदा पहुंचाएगा या नहीं. इस नए न्यूज टैब में सीमित न्यूज लिंक्स ही दिखाई दे सकते हैं. मौजूदा न्यूज टैब में आपको कई न्यूज लिंक्स देखने को मिल सकते हैं. पिछले कुछ सप्ताह में Google ने अपने सर्च रिजल्ट के मैन्यू में भी बदलाव किया है. अब इस सर्च टैब के रिजल्ट पेज में कैटेगरी का आइकन भी देखा जा सकता है.

Amazon Prime Day Sale में सैमसंग के इस स्मार्टफोन पर मिल रहा ख़ास ऑफर

भारत में Realme 4, Realme 4 Pro जल्द हो सकते है लॉन्च

अगर आपके अंदर टैलेंट भरा तो, इस लोकप्रिय ऐप का करें इस्तेमाल

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -