Google ने यूरोपीय संघ के कानून पर आपत्ति जताई

लंदन: Google ने कहा है कि यह महत्वपूर्ण है कि आगामी कानून स्पष्ट करता है कि कौन से अभिनेता और किस प्रकार की सामग्री राजनीतिक विज्ञापन के संबंध में दायित्वों के अधीन हैं, यूरोपीय संघ के जवाब में क्या होगा और क्या नहीं होगा, इसका स्पष्ट उदाहरण देता है ( ईयू) चुनावों को कमजोर करने के लिए राजनीतिक विज्ञापन के दुरुपयोग को रोकने का प्रस्ताव करता है। दुष्प्रचार पर ईयू कोड ऑफ प्रैक्टिस में Google को पहले हस्ताक्षरकर्ताओं में से एक के रूप में शामिल किया गया था।

यूरोपीय संघ की योजनाएँ, जिनका गुरुवार देर रात अनावरण किया गया, राजनीतिक लक्ष्यीकरण और एआई/एमएल तकनीकों के उपयोग पर भी रोक लगा देगी। अनुपालन में विफलता के परिणामस्वरूप राजनीतिक दलों, संगठनों और व्यवसायों के लिए प्रतिबंध लगाए जाएंगे।

एक ब्लॉग पोस्ट में, Google यूरोप, मध्य पूर्व और अफ्रीका के राष्ट्रपति मैट ब्रिटिन ने इस बात पर जोर दिया कि यह एक जटिल क्षेत्र है जो गलत सूचना को कम करने और वास्तविक राजनीतिक अभिव्यक्ति का समर्थन करने के बीच संतुलन बनाने की आवश्यकता है।

"सटीक मानकों के बिना, विभिन्न कंपनियां असंगत और विरोधाभासी नियमों को अपनाएंगी, विपणक को भ्रमित करेंगी और नागरिकों के लिए खुलेपन को नुकसान पहुंचाएंगी," उन्होंने तर्क दिया। ब्रिटिन ने चेतावनी दी, "मौजूदा वाक्यांश अनजाने में इच्छित विज्ञापनों की एक विस्तृत विविधता को प्रभावित कर सकता है।" 

जिस 10 वर्षीय बच्ची ने की थी 'आतंकी कसाब' की पहचान, आज वह इस हालत में जीने को है मजबूर

ये है शेयर बाजार में गिरावट के 3 प्रमुख कारण!

शेयर बाजार में 7 माह की सबसे बड़ी गिरावट, एक घंटे में डूबे निवेशकों के 5.59 लाख करोड़ रुपये

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -