इस कारण गूगल ने अपने प्ले स्टोर से ToTok ऐप को किया रिमूव
इस कारण गूगल ने अपने प्ले स्टोर से ToTok ऐप को किया रिमूव
Share:

अमेरिकी की दिग्गज सर्च इंजन कंपनी Google ने अपने प्लेटफॉर्म से एक लोकप्रिय मैसेजिंग ऐप ToTok को रिमूव कर दिया है. कंपनी ने यह कदम इसलिए उठाया है क्योंकि संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) सरकार द्वारा इसका इस्तेमाल यूजर्स पर निगरानी रखने के लिए किया जा रहा था. इसे Apple ऐप स्टोर और Google Play Store से दिसंबर में हटा लिया गया था. जो भी यूजर्स इस ऐप को अपने फोन में इंस्टॉल कर रहे थे उनकी जानकारी ट्रैक की जा रही थी.

VMate का #HappyValentinesDay सोशल मीडिया पर वायरल हुआ

अगर 9to5Google की एक रिपोर्ट की मानें तो Google ने अपने प्ले स्टोर से इस ऐप को रिमूव कर दिया है. अमेरिका के आधिकारियों के मुताबिक, इस ऐप को मिडल ईस्ट, एशिया, अफ्रीका और नॉर्थ अमेरिका में लाखों बार डाउनलोड किया जा चुका है. वहीं, ऐप रैंकिंग और रिसर्च फर्म App Annie के मुताबिक, पिछले हफ्ते ही यह ऐप अमेरिका सोशल ऐप्स में सबसे ज्यादा डाउनलोड की जाने वाली ऐप बन गई है.

वोडाफोन,आईडिया ने निकाले रोज 2GB डाटा वाले प्लान, मिलेगी अनलिमिटेड कॉलिंग

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि न्यूयॉर्क की एक फर्म ने जांच कर यह पता लगाया था कि इस ऐप को बनाने वाली कंपनी Breej Holding है. रिपोर्ट में पाया गया कि यह कंपनी DarkMatter के साथ मिलकर काम कर रही थी. DarkMatter अबु धाबी स्थित एक साइबर इंटेलिजेंस और हैकिंग फर्म है जो पहले से ही साइबर क्राइम को लेकर FBI इन्वेसिटेशन में है.इससे पहले एक रिपोर्ट सामने आई थी जिसमें कहा गया था कि Google ने अपने प्लेटफॉर्म से 1.9 बिलियन ऐप्स को हटा दिया था. Google ने अपने मालवेयर प्रोटेक्शन Google Play Protect को पेश किया था जिसने वर्ष 2019 में 1.9 मिलियन यानी 190 करोड़ से भी ज्यादा मालवेयर ऐप्स को रिमूव कर दिया था. बताया गया है कि इस तरह की ऐप्स नॉन-गूगल ऐप स्टोर, ऑनलाइन गैमबल्गिं और व्यस्क वेबसाइट्स के जरिए इंस्टॉल की जाती हैं.

खतरनाक हो सकते है यह एप, हो सकती है निजी जानकारी सार्वजानिक

मार्क जुकरबर्ग ने किया डिजिटल टैक्स का समर्थन, कहा- 'ज्यादा टैक्स में आपत्ति नहीं...'

AGR Dues: वोडाफोन आइडिया ने बाकय देने साधी चुप्पी, एयरटेल ने मांगा समय

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -