यह कंपनी घर से काम करने वाले कर्मचारी को देने वाली है 1000 डॉलर का भत्ता

यह कंपनी घर से काम करने वाले कर्मचारी को देने वाली है 1000 डॉलर का भत्ता

दुनिया की दिग्गज टेक कंपनी गूगल ने अपने कर्मचारियों को 6 जुलाई से धीरे-धीरे चरणबद्ध तरीके से ऑफिस लौटाने का निर्णय लिया है. साथ ही गूगल ने विश्वभर में अपने प्रत्येक कर्मचारी को 1,000 डॉलर (करीब 75,000 रुपये) देने की भी घोषणा की है. गूगल यह राशि कर्मचारियों को वर्क फ्रॉम होम के दौरान आवश्यक उपकरणों पर हुए खर्च के लिए देगा. अल्फाबेट और गूगल के सीईओ सुंदर पिचाई ने कहा कि कंपनी छह जुलाई से कई शहरों में और अधिक कार्यालयों को खोलने का काम शुरू करेगी.

टाटा पर भी लॉकडाउन की मार, बड़े अधिकारीयों के वेतन में होगी 20 फीसद तक कटौती

इस मामले को लेकर गूगल के सीईओ पिचाई के अनुसार, अगर परिस्थितियां अनुकूल रहीं, तो गूगल रोटेशन सिस्टम को आगे बढ़ाते हुए सितंबर तक 30 फीसद ऑफिस क्षमता प्राप्त कर लेगा. पिचाई ने कहा, 'हमें अब भी यह अनुमान है की बड़ी संख्या में गूगलर्स साल के बाकी हिस्से में भी वर्क फ्रॉम होम को ही चुनेंगे, इसलिए हमने प्रत्येक गूगलर्स को 1,000 डॉलर या कर्मचारी के देश में इसके बराबर रकम भत्ते के रूप में देने का निर्णय लिया है. यह राशि आवश्यक उपकरण और ऑफिस फर्नीचर के खर्च के लिए है.'

आनंद महिंद्रा ने किया आगाह, कहा- इकॉनमी के लिए खतरनाक हो सकता है लॉकडाउन बढ़ाना

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि इस साल के शेष समय में सीमित संख्या में कर्मचारियों की आवश्यकता ऑफिस में काम करने के लिए है. उन्होंने कहा, 'अगर आपको ऑफिस से काम करने की आवश्यकता है, तो आपका प्रबंधक आपको 10 जून तक बता देगा. बाकी सभी के लिए वर्ष के अंत तक कार्यलयों में लौटना स्वैच्छिक होगा. हम आपको घर से ही काम जारी रखने के लिए प्रोत्साहित करते हैं.' वही, गूगल के कई कर्मचारियों ने ऑफिस लौटने की इच्छा जताई है. जबकि कई ने वर्क फ्रॉम होम करते हुए अपने परिजनों के पास रहने के लिए अस्थाई रूप से लोकेशन बदलने के बारे में कहा है. 

जानिए क्या है जनधन खाते को खुलवाने की आयु सीमा

Gold Price : सोने की चमक पड़ी फीकी, पहले के मुकाबले गिरे दामहरे

निशान के साथ खुला बाज़ार, सेंसेक्स ने लगाई 400 अंकों की छलांग