बंद होने जा रहा Google Plus, यह बड़ी वजह आई सामने
बंद होने जा रहा Google Plus, यह बड़ी वजह आई सामने
Share:

गूगल से जुड़ी एक बड़ी खबर सामने आ रही है. जहां बताया जा रहा है कि अब जल्द ही गूगल प्लस बंद होने जा रहा है. जानकारी मिल रही है कि करीब 52.5 मिलियन यूजर्स के अकाउंट्स में दूसरी बार बग मिलने के बाद गूगल ने एक बड़ा कदम उठा लिया है. बताया जा रहा है कि इस समस्या के चलते गूगल ने गूगल प्लस साइट को बंद करने का निर्णय लिया है. 

 बता दें कि गूगल ने पहले इस साइट को अगस्त 2019 में बंद करने का फैसला लिया था, हालांकि अब इसे काफी जल्दी बंद कर दिया जाएगा. अतः दूसरी बार बग मिलने के बाद गूगल ने इसे 4 महीने पहले (अप्रैल 2019) में बंद करने का निर्णय ले लिया है. बता दें कि इससे पहले गूगल को अक्टूबर में गूगल प्लस एप में बग मिलने की खबर मिली थी. जबकि अब एक बार फिर हालत यही बने हैं. 

 जानकारी है कि तब उस समय गूगल प्लस के 5 लाख यूजर्स के का डेटा लीक हुआ था. वहीं इस खुलासे के बाद गूगल की स्वामित्व कंपनी अल्फाबेट का शेयर 1 फीसदी तक गिरा था. जानकारी मिली है कि गूगल विश्वभर में फैले अपने डाटा-केन्द्रों से दस लाख से ज़्यादा सर्वर चलाता है और दस अरब से ज़्यादा खोज-अनुरोध तथा चौबीस पेटाबाईट उपभोक्ता-सम्बन्धी जानकारी (डाटा) संसाधित करता है. इस बार के बग के कारण 52.5 लाख मिलियन यूजर्स के डेटा में सेंड लगी है. 

 

आने को तैयार HONOR 8A, सामने आए स्पेसिफिकेशन्स और फीचर्स...

JIO ने की नए साल की तैयारी, सभी कंपनियों में मचा हड़कंप

3300 रु तक घटे इस फ़ोन के दाम, 16+8MP रियर और 16+8MP फ्रंट कैमरा से है लैस

यूजर्स को खबर लगते ही उछल-कूद हुई शुरू, WHATSAPP में आया नया दमदार फीचर

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -