अब Google Play Store के और भी करीब आ जाएंगे आप, मिलेगी फोन स्टोरेज की जानकारी

अब Google Play Store के और भी करीब आ जाएंगे आप, मिलेगी फोन स्टोरेज की जानकारी

स्मार्टफोन में एप्स डाउनलोड करने के लिए गूगल प्ले स्टोर सबसे बेस्ट साबित होता है. यह इस काम को पूरा करने का सबसे बड़ा जरिया है. वहीं अब जानकारी के मुताबिक, गूगल प्ले ने एक नया फीचर शुरू किया है जिससे यूजर्स को अपने फोन के स्टोरेज स्टेटस की जानकारी भी मिल सकेगी. बता दें कि इस फीचर को सबसे पहले एक रेडिट यूजर ने स्पॉट किया था. कंपनी द्वारा इसमें एक इंडिकेटर दिया है, जो फोन के स्टोरेज स्टेटस को दिखने में सक्षम है. 

जानिए कैसे कर सकते हैं यूज...

अगर आप इस सुविधा का उपयोग करना चाहते हैं तो आपको Google Play Store एप्लिकेशन खोलना होगा और अपने फोन के स्टोरेज स्टेटस की जानकारी पाने के लिए My apps & games सेक्शन और फिर tab Installed पर जाना होगा. जबकि अब केवल आप यही पता नहीं लगा सकते हैं कि स्टोरेज स्पेस कितना एवेलेबल है, बल्कि यह उन एप्स को रिमूव करने के बारे में भी बताता है, जिन्हें आप हटा सकते हैं. कुल मिलाकर यह नया फीचर आपके लिए फायदेमंद साबित होगा. 

गूगल ने हटाए 85 ऐडवेयर एप्स...

हाल ही में बड़ी कार्रवाई करते हुए Google ने ट्रेंड प्ले स्टोर से 85 एडवेयर प्रभावित एप हटा दिए हैं. बताया जा रहा है कि ये सभी एप्स यूजर्स के लिए काफी खतरनाक साबित हो रहे थे. एडवेयर प्रभावित एप्स में गेम, ऑनलाइन टेलीविजन और रिमोट कंट्रोल ऐप शामिल हैं. कंपनी द्वारा अलग-अलग कैटेगरी के कुल 85 एप हटाए गए हैं. 

 

6 हजार रु से कम में भी 4000mah की बैटरी के साथ मिल रहा यह फ़ोन

मात्र 7,499 रु में यह दमदार फ़ोन उपलब्ध, मिलता है सबसे ख़ास फीवर

फ़ोन की कीमत 16,000 रु, साथ में 3000 रु की यह खास चीज बिलकुल मुफ्त

ये है जियो के 3 सबसे सस्ते और धाकड़ प्लान, सभी कंपनियों के उड़ाएं होश...