Google फोटो को मिला नया अपडेट, मिलेगी ये सुविधा
Google फोटो को मिला नया अपडेट, मिलेगी ये सुविधा
Share:

सर्च इंजन प्लेटफॉर्म गूगल की ओर से Google Photos के लिए न्यू एडिटिंग टूल दिया गया है। यह एक प्रकार का ऑटोमेटिक मशीन लर्निंग फोटो एडिटिंग टूल होगा। सामान्य शब्दों में कहें, तो यदि आप किसी फोटो को एडिटिंग के लिए टैप करेंगे, तो नया फोटो एडिटिंग टूल अपने अनुसार, आवश्यक एडिंटिंग का सुझाव देगा। साथ-साथ नए अपडेट में उपभोक्ता को granular कंट्रोल तथा एक क्लियर इंटरफेस प्राप्त होगा।

वही Granular कंट्रोल फीचर फोटो पर एक टैप करने पर आपको फोटो में ब्राइटनेस लेवल, कॉन्ट्रास्ट लेवल, सैचुरेशन लेवल, वॉर्म्स जैसी आवश्यक चीजों के बारे में सुझाव देगा। गूगल का नया अपडेट फिलहाल एंड्राइड उपभोक्ता के लिए होगा। गूगल फोटो एडिटर का नया रीडिजाइन यूजर इंटरफेस (UI) उपभोक्ता को डयरेक्ट गूगल फोटो पर एडिट करने की साहूलियत देता है। ऐसे में उपभोक्ता को थर्ड पार्टी एडिटिंग ऐप का सहारा नही लेना होगा। अपडेटेड ऐप को सभी एंड्राइड डिवाइस में रोलआउट करना आरम्भ कर दिया गया है। 

साथ ही गूगल की ओर से Google Photo मेन्यू में एक नया ‘Suggestions' टैब दिया गया है, जो उपभोक्ता को मशीन लर्निंग की सहायता से बेहतरीन एडिटिंग के लिए कुछ सुझाव देगा। मौजूदा समय में कलर पॉप तथा इन्ही के लिए गूगल फैमलियर सजेशन दिया गया है। कंपनी के दावे के अनुसार, Pixel फोन में शीघ्र ही इस प्रकार के नए अपडेट दिए जाएंगे, जिसमें उपभोक्ता को लैंडस्केप, पोर्ट्रेट जैसे फोटो की जानकारी दी जाएगी। गूगल की ओर से Google Photo में नए इंटरफेस पर बीते वर्ष अगस्त से काम चल रहा है। इसी के साथ कई सुविधाए उपलब्ध की जाएगी।

प्रदूषण से निपटने के लिए अपनाई जाएगी ये बेहतरीन तकनीक

ग्राहकों के लिए JIO का लाया नया उपहार, अब फ्लाइट्स में कर सकेंगे फ़ोन पर बातें

इतने में मिल रहा है Vodafone का सबसे सस्ता प्लान

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -