Google Pay ने किया MMTC-PAMP से समझौता,मिली 24 कैरेट सोना खरीदने की सुविधा

Google Pay ने किया MMTC-PAMP से समझौता,मिली 24 कैरेट सोना खरीदने की सुविधा

देश ​की दिग्गज कंपनी गूगल ने प्रौद्योगिकी क्षेत्र की स्वर्ण कारोबार कंपनी एमएमटीसी-पीएएमपी के साथ गठजोड़ किया है, इससे तहत सोना खरीदने-बेचने की सुविधा गूगल पे उपयोग करने वालों यूजर को मिलेगी.  इस प्रकार की सेवा पेटीएम, मोबीक्विक और फोन पे पहले से दे रही है, गूगल ने एक बयान में कहा कि देश के एकमात्र एलबीएमए मान्यता प्राप्त स्वर्ण रिफाइनरी कंपनी के साथ 99.99 प्रतिशत शुद्धता वाले 24 कैरेट सोना की भागीदारी के जरिये गूगल पे का उपयोग करने वाले ग्राहक खरीद सकते हैं. आपकी जानकारी के लिए बता दे कि इस समय कंपनी पर कोर्ट मे नियमो की अनदेखी के लिए केस दायर की है.

मीडिया को इस विषय पर गूगल पे इंडिया के निदेशक अंबरीश कनघे ने कहा, ‘‘ सोना भारतीय संस्कृति और परंपरा में काफी मायने रखता है. यह भारत को दुनिया का दूसरा सबसे बड़ा स्वर्ण उपभोक्ता देश बनाता है, भारतीय अक्षय तृतीय, धनतेरस या दिवाली के मौके पर सोना खरीदते हैं.’’ भारतीय ग्राहको बीच सोना सबसे ज्यादा आकर्षण का केन्द्र रहता है कंपनी इस आकर्षण को कैश करना चाहती है.

हम आपकी जानकारी के ​लिए बता दे कि यह घोषणा ऐसे समय की गयी है जब एक दिन पहले ही दिल्ली उच्च न्यायालय ने रिजर्व बैंक से पूछा है, कि आखिर गूगल पे कैसे बिना मंजूरी के वित्तीय लेन-देन की सुविधा दे रहा है. अदालत ने आरबीआई तथा गूगल इंडिया को नोटिस जारी किया है तथा इस मामले में उनका रुख पूछा है, बाद में गूगल के एक प्रवक्ता ने बुधवार को एक बयान में कहा कि गूगल पे सभी कानूनी जरूरतों को पूरा करता है. लेकिन इस सदर्भ मे कंपनी को कोर्ट मे संतोषजनक जानकारी देने होगी एवं सभी भारतीय नियमो का पालन करते हुए अपने प्रोडक्ट को देश मे चलाना होगा.

PUBG ने पेश किए Prime और Prime प्लस प्लान, ये है खासियत

Amazon Fab Phones Fest में मिल रहा 20500 रु तक का भारी डिस्काउंट ऑफर

IRCTC देता है 49 पैसे मे 10 लाख का बीमा, जानिए क्या होगें फायदे