Google Pay :  यूजर्स के लिए बड़ी खबर, जानकर रह जाएंगे हैरान
Google Pay : यूजर्स के लिए बड़ी खबर, जानकर रह जाएंगे हैरान
Share:

यदि आप भी Google Pay इस्तमाल करते हैं तो आपके लिए एक अच्छी खबर है. Google अब Google Pay के लिए फिंगरप्रिंट्स और फेस ऑथेन्टिकेशन फीचर ला रहा है जो मनी ट्रांसफर के दौरान उपयोग किया जा सकता है. ये फीचर Google Pay के वर्जन 2.100 में दिया गया है. हाल ही में WhatsApp में भी Biometric Authentication फीचर दिया हुआ है. बायोमेट्रिक ऑथेन्टिकेशन का ये फीचर Google Pay के सेटिंग्स में दिया गया है.

यहां Sending money settings में ऑप्शनदिया जा रहा है. इससे पहले तक इस सेटिंग्स में सिर्फ कोड का ऑप्शन था. नए ऑप्शन के तहत पिन के साथ फेस अनलॉक या फिंगरप्रिंट स्कैनर का उपयोग किया जा सकेगा.

गौरतलब है कि ये फीचर फिलहाल Android 10 यूजर्स के लिए है. लेकिन जल्द ही इसे Android 9 यूजर्स भी यूज कर सकेंगे. Google Pay भारत में काफी पॉपुलर है कंपनी ने हाल ही में इस ऐप के लिए कुछ नए फीचर्स लॉन्च किए हैं जो इंडिया फर्स्ट हैं. इनमें गूगल पे पर टोकनाइज्ड कार्ड उपयोगी है.

Google Pay पर आने वाले समय में डार्क मोड भी दिया जा सकता है और इसकी टेस्टिंग की जा रही है. रिपोर्ट के मुताबिक Google Pay के वर्जन 2.96.264233179 में डार्क मोड दिया गया है. इस फीचर की खासियत ये होगी की आपका फोन पावर सेवर पर होगा या बैटरी लो हो जाएगी तो Google Pay खुद डार्क मोड हो जाएगा, ताकि बैटरी सेव की जा सके. Google Pay का नया वर्जन, जिसमें बायोमेट्रिक ऑथेन्टिकेशन दिया गया है वो अब एपीके मिरर वेबसाइट पर उपलब्ध है. जल्द ही गूगल प्ले स्टोर के जरिए भी इसका अपडेट आए

Redmi Note 7 Pro यूजर्स के लिए बड़ी खबर, मिला ये नया अपडेट

Moto G8 Plus स्मार्टफोन पहली सेल में होगा उपलब्ध, ये है डिस्काउंट ऑफर

PUBG Mobile : कई चीटर्स को लगा तगड़ा झटका, लॉन्च हुआ जबरदस्त फीचर

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -