Google Maps के बचा सकते है पैसे, जानिए कैसे..?
Google Maps के बचा सकते है पैसे, जानिए कैसे..?
Share:

अपने लगभग हर काम के लिए हम किसी न किसी ऐप का उपयोग करते हैं क्योंकि ये ऐप्स हमारे काम को बहुत आसान बना देते हैं। इन ऐप्स में एक नाम गूगल मैप्स (Google Maps) का भी सामने आ चुका है। ये एक ऐसा प्लेटफॉर्म है, जो ज्यादातर लोगों के स्मार्टफोन में होता है और बहुत  पसंद भी किया जा रहा है। शहर के अंदर हो या फिर बाहर, ये ऐप आपको आसानी से आपके मनचाहे डेस्टिनेशन तक पहुंचा देता है। कुछ समय पहले, गूगल मैप्स में एक ऐसा फीचर को भी जोड़ दिया गया है, जिसके बारे में जानकर इसके यूजर्स काफी खुश हैं। ये फीचर आपके सफर को आसान तो बनाएगा ही, साथ ही, आपके पैसे भी बचा पाएगा। 

Google Maps का शानदार फीचर: इतना ही नहीं कुछ वक़्त पहले ही गूगल ने अपने मैप्स ऐप, गूगल मैप्स (Google Maps) पर एक नया फीचर जारी किया जो बहुत ही शानदार है। इस फीचर को वैसे तो अप्रैल में जारी किया जा चुका है लेकिन इंडिया में ये फीचर जून से इस्तेमाल किया जा रहा है। एंड्रॉयड और iOS, दोनों तरह के यूजर्स इसका उपयोग कर पाएंगे। 

Google Maps के इस फीचर से कैसे बचेंगे पैसे: यदि  आप सोच रहे हैं कि इस फीचर में ऐसा क्या मिल रहा है तो हम आपको बता दें कि इससे गूगल मैप्स के ऐप पर आपको पता चल जाएगा कि पूरे सफर में आपको कितना टोल (Toll) देना होगा। जिसका मतलब यह हुआ कि जब आप कहीं शहर के बाहर की और जा रहे है और गूगल मैप्स पर रूट लगाते हैं, तो आपको यह भी कहा जाएगा कि किस रूट में आपको कितना टोल देना होगा। टोल की कीमत से भी आप रास्ते का चुनाव कर पाएंगे। कम टोल वाले रास्ते या टोल-फ्री रास्ते को चुनकर आप पैसे की भी बचत कर सकते हैं। 

फीचर को यूज करने का तरीका: इस फीचर को उपयोग करने के लिए आपको सबसे पहले अपने स्मार्टफोन पर गूगल मैप्स (Google Maps) का ऐप खोलना पड़ेगा, फिर रूट विकल्प देखने के लिए ऊपर दिए गए 'तीन डॉट्स' पर क्लिक करना होगा या फिर स्क्रीन पर 'स्वाइप-अप' करना होगा। यहां आपको 'चेंज टोल सेटिंग्स' का ऑप्शन दिखेगा जिससे आप चुन सकेंगे कि आप कौन से टोल रोड को सिलेक्ट करना चाह रहे है। 

 TECNO CAMON 19 Neo की पहली सेल हुई शुरू

भारी मात्रा में लगाए जा रहे 4G मीटर्स, इस तरह कर सकेंगे रिचार्ज

आपके दिल को भा जाएगा इस नई स्मार्टवॉच का लुक

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -