टू-व्हीलर राइडर्स के लिए गूगल मैप लाया नया फीचर

टू-व्हीलर राइडर्स के लिए गूगल मैप लाया नया फीचर

गूगल भारतीय बाजार में अपनी सक्रियता काफी दिखा रहा है यही कारन है कि भारत में लगातार गूगल के नए फीचर पेश किए जा रहे हैं. ताजा अपडेट में गूगल ने गूगल मैप्स में एंड्रॉयड के लैटेस्ट वर्जन (v9.67.1) में नया मोटरसाइकल मोड ऐड किया है. हालांकि फिलहाल ये मोड लैटेस्ट एंड्रॉयड ऐप के लिए ही पेश किया गया है लेकिन उम्मीद की जा रही है कि जल्दी ही ये अन्य सभी यूजर्स तक पहुंचा दिया जाएगा. बता दें कि इस फीचर को सबसे पहले एंड्रॉयड पोलिस द्वारा रिपोर्ट किया था. इस नए बाइक मोड की मदद से आपको सटीक रास्ता पहचानने में मदद मिलेगी.

कुछ मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक़, फ़िलहाल ये फीचर केवल भारतीय यूजर्स ने ही रिपोर्ट किया है. इसके बाद कहा जा रहा है कि इस फीचर को सबसे पहले भारतीयों के लिए ही उपलब्ध कराया गया है. इस मोड से राइडर्स को डेस्टिनेशन पर पार्किंग जैसी सुविधाओं की जानकारी भी मिलेगी. राजधानी दिल्ली में आयोजित हुए गूगल फॉर इंडिया इवेंट में गूगल की तरफ से आधिकारिक रूप से इस फीचर को भारत में लॉन्च करने की जानकारी दी गयी.

अब भारत में इस फीचर के आने के बाद ऐसा मन जा रहा है कि इससे यहां भारी तादाद में मौजूद टू-व्हीलर्स राइडर्स को काफी मदद मिलेगी.

 

गूगल लॉन्च करेगा एंड्रॉयड ओरियो का 'गो' एडिशन

सैमसंग के स्मार्टफ़ोन के स्पेसिफिकेशन्स हुए लीक

स्मार्टफोन की लत से हो सकती है ये तकलीफें

बच्चों के लिए फेसबुक ने लॉन्च किया चैट ऐप

2017 के सबसे ज्यादा लोकप्रिय ऐप्स