गूगल ने एयरटेल के साथ की ये खास डील, जल्द करने जा रहा है करोड़ों का निवेश
गूगल ने एयरटेल के साथ की ये खास डील, जल्द करने जा रहा है करोड़ों का निवेश
Share:

भारती Airtel ने गूगल के साथ साझेदारी की घोषणा कर दी है। इस साझेदारी में गूगल कंपनी अपने गूगल फॉर इंडिया डिजिटाइजेशन फंड से एयरटेल में 1 बिलियन डॉलर का निवेश करने वाली है। Google कंपनी 700 मिलियन निवेश करके एयरटेल में 1.28 प्रतिशत की हिस्सेदारी भी अपने नाम कर लेगी। जबकि मल्टी ईयर डील के तहत 300 मिलियन डॉलर के निवेश की घोषणा हो चुकी है।

गूगल-एयरटेल साझेदारी से मजबूत होगी भारत की डिजिटल राह: टेलीकॉम ऑपरेटर ने एयरटेल का कहना है कि इस नई साझेदारी से स्मार्टफोन और ग्राहकों तक पहुंच आसान होने वाली है। साथ ही 5जी नेटवर्क की दुनिया में साझेदारी मजबूत करने का काम भी करेगी। गूगगल भारत में क्लाउड इकोसिस्टम को मजबूत कर सकता है। गूगल की ओर से 300 मिलियन की निवेश राशि से एयरटेल का प्रसार भी किया जाने वाला है। साथ ही यूजर्स तक किफायती दर पर डिजिटल कार्यक्रम पहुंचाया जाने वाला है। एक्सपर्ट  का कहना है कि  गूगल-एयरटेल डील से भारत में डिजिटल राह आसान हो जाएगी। साथ ही यूजर्स तक किफायती दर पर इंटरनेट सहित अन्य डिजिटल सर्विस पहुंचाने में सहायता भी मिलने लगेगी। 

गूगल-एयरटेल डील से शेयर में बढ़त: Airtel में निवेश से गूगल को 734 रुपये प्रति शेयर के आधार पर Airtel को 71,176,839 इक्विटी शेयर को भी प्राप्त करने वाले है। इससे कुल मिलाकर 5,224.38 करोड़ रुपये (700 मिलियन डॉलर) गूगल को एयरटेल को भी दान देना आवश्यक है। इस साझेदारी की घोषणा के साथ शुरुआती कारोबार में शेयर 1.95 प्रतिशत की तेजी के साथ 721 रुपये के उच्च स्तर पर पहुंच चुका है। मौजूदा वक्त में एयरटेल के प्रमोटर समूह- मित्तल परिवार और सिंगटेल- के पास टेल्को का 55.93 फीसद भाग है और बाकी जनता के पास है। मित्तल परिवार की प्रत्यक्ष और अप्रत्यक्ष रूप से लगभग 24.13 प्रतिशत हिस्सेदारी है, जबकि सिंगटेल की 31.72 फीसद की  हिस्सेदारी है।

जानिए JIO और Airtel के 5g नेटवर्क में कौन है बेस्ट

TRAI का टेलिकॉम कंपनियों को नया आदेश, कहा- "28 नहीं ग्राहकों को दें पूरी 30 दिन वैधता वाले..."

50MP रियर कैमरे और धमाकेदार फीचर्स के साथ आप भी खरीद सकते है Vivo का ये स्मार्टफोन

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -