गूगल यूजर्स के लिए बड़ी खबर, लोकेशन और सर्च हिस्ट्री हर तीन माह में हो जाएगी ऑटो डिलीट
गूगल यूजर्स के लिए बड़ी खबर, लोकेशन और सर्च हिस्ट्री हर तीन माह में हो जाएगी ऑटो डिलीट
Share:

Google ने यूजर्स के पर्सनल डेटा को सुरक्षित करने के लिए ऐप और ब्राउजिंग सेटिंग में बदलाव करने का ऐलान किया है. इसके तहत Google ऑटो डिलीट कंट्रोल को डिफाल्ट रूप में पेश करेगा, जो हर तीन माह में यूजर्स की लोकेशन, सर्च हिस्ट्री, वॉयस और Youtube की गतिविधियों को अपने आप डिलीट कर देगा. मतलब हर तीन माह में Google यूजर्स की सर्च हिस्ट्री अपडेट हो जाएगी और यूजर्स के पास नए बेहतर कंटेंट रिक्मेंडेशन आएगा.

Google के मुताबिक यूजर की मौजूदा सेटिंग में छेड़छाड़ नहीं किया जाएगा. लेकिन इस बदलाव के लिए यूजर्स के पास सबसे पहले मैसेज जाएगा. इसके बाद ही डाटा को डिलीट किया जाएगा. मतलब यूजर्स के पास अपने पुराने जरूरी डाटा को सुरक्षित रखने का ऑप्शन होगा.  साथ ही यूजर्स के पास ऑटो डिलीट ऑप्शन में बदलाव करने और उसे ऑफ करने का विकल्प दिया जाएगा. Google के फर्स्ट टाइम यूजर्स के लिए लोकेशन हिस्ट्री डिफाल्ट के तौर पर टर्न ऑफ रहेगी और ऑटो डिलीट ऑप्शन 18 माह के लिए सेट हो जाएगा. नए अकाउंट के लिए वेब और ऐप एक्टिविटी ऑटो डिलीट डिफाल्ट के तौर पर 18 माह के लिए होगा. मतलब हर 18 माह में नए अकाउंट की वेब और ऐप एक्टिविटी खुद डिलीट हो जाएगा. 

क्या होगा इसका यूजर्स पर असर: Google के नए बदलाव का यूसर्स की डेटा सिक्योरिटी पर पड़ेगा. साथ ही गूगल को यूजर्स के स्वाद और सर्च को बेहतर तरीके से जानने में मदद मिलेगी. इससे Google और YouTube जैसे प्रोडक्ट यूजर्स के पास बेहतर कंटेंट सुझाव भेज पाएंगे. बता दें कि Youtube यूजर्स के सर्च के आधार पर कंटेंट रिक्मेंडेशन भेजता है. मतलब अगर आपको कोई एक्टर ज्यादा पसंद है, तो Google और Youtube उसके शो, वेब सीरीज और म्यूजिक के सुझाव आपके पास भेजता है.

ASUS समेत इस स्मार्टफोन की कीमत में हुई 2000 की बढ़ोतरी

Poco X2 की कीमत में फिर हुआ बदलाव

ग्राहकों के लिए बड़ी खबर, भारत में आज लॉन्च होगा OnePlus 8 Pro

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -