गूगल की इस योजना के बाद कोई भी बन सकेगा पत्रकार
गूगल की इस योजना के बाद कोई भी बन सकेगा पत्रकार
Share:

दुनिया की दिग्गज सर्च इंजन कंपनी गूगल अब एक ऐसा ऐप लांच करने जा रहा है जिसे जो आपको रातों रत पत्रकार बना सकता है. जी हाँ. दरअसल गूगल फिलहाल एयर ऐसे ही ऐप पर काम करा रहा है जिसके जरिये कोई भी नागरिक लोकल ख़बरों की रिपोर्टिंग कर अपनी खबर को पब्लिश भी कर सकता है. गूगल के इस नए ऐप को Bulletin नाम दिया गया है. इस ऐप को लेकर कंपनी का कहना है कि इससे लोकल न्यूज़ को बढ़ावा मिलेगा.

बुलेटिन ऐप के बारे में जानकारी देते हुए गूगल ने अपने ब्लॉग में लिखा, 'अगर आप फोटो क्लिक करने और मैसेज भेज सकते हैं तो आपके एक बुलेटिन स्टोरी आराम से क्रिएट कर सकते हैं.' फिलहाल इस ऐप की टेस्टिंग की जा रही है. जो कि हालांकि नैशविल्ले और ऑकलैंड में ही जारी है. इस ऐप के बारे में बताते हुए गूगल के एक प्रवक्ता ने कहा कि, 'इस ऐप की मदद से लोग किसी भी वक्त दुनिया को बता सकेंगे कि उनके आसपास क्या घटित हो रहा है'.

गूगल प्रवक्ता के मुताबिक, 'इस ऐप को लेकर उनका सीधा मकसद हाइपर लोकल खबरों को तवज्जो देना है.' जानकारी के मुताबिक, इस बुलेटिंन फीचर से जुड़ा एक वीडियो भी यूट्यूब पर अपलोड किया गया है. हालांकि इस ऐप के भारत में लॉन्चिंग के बारे में कोई पुख्ता जानकारी सामने नहीं आई है.

 

सस्ते 4G फीचर फोन्स ने घटाया स्मार्टफोन मार्केट- रिपोर्ट

खुलासा: सैमसंग 'Galaxy S9' की लॉन्चिंग डेट आयी सामने

पानी पर फर्राटा भरती है ये स्कूटर

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -