Google Jump होगा बंद, ये है डेटा डाउनलोड करने की लास्ट डेट

Google Jump होगा बंद, ये है डेटा डाउनलोड करने की लास्ट डेट

अपने Jump Virtual Reality प्लैटफॉर्म को Google बंद करने वाला है. यूजर्स का कम होना इसकी सबसे बड़ी वजह है. पिछले कुछ समय में इसके यूजर्स की संख्या में तेजी से कमी आई है. यूजर्स के कम होने से गूगल ने अब फैसला कर लिया है कि वह इसी साल जून के आखिर तक इस सेवा को हमेशा के लिए बंद कर देगा. एनगैजेट की रिपोर्ट के अनुसार गूगल इस विडियो स्टिचिंग प्लैटफॉर्म के बंद होने से पहले यूजर्स को डेटा डाउनलोड करने के लिए कह रहा है.जंप गूगल का एक प्रफेशनल वीआर विडियो सलूशन है जिसे साल 2015 में लॉन्च किया गया था. क्लाउड और इससे 3D 360 डिग्री विडियो ऑटोमेटेड विडियो स्टिचिंग के जरिए बनाया जा सकता है. आगे जाने पूरी जानकारी विस्तार से 

यूजर की Purchase History को गूगल करता है ट्रैक, पढ़ें रिपोर्ट

इस सर्विस के बंद होने की जानकारी गूगल ने अपने यूजर्स को ईमेल के माध्यम से भेजकर दी है. साथ ही गूगल ने जंप के FAQ पेज पर भी एक नोटिस पोस्ट किया है. इस नोटिस में कहा गया है, कि जंप प्लैटफॉर्म 26 जून से विडियो अपलोड और प्रोसेसिंग को अक्सेप्ट नहीं करेगा. इसके साथ ही यूजर्स को भेजे गए ईमेल में गूगल ने कहा, 'यूजर्स 27 जून तक क्लाउड पर अपलोड किए अपने डेटा को डाउनलोड कर सकते हैं. अकाउंट्स को डिऐक्टिवेट करना 28 जून से गूगल जंप के क्लाउड डेटा के साथ ही शुरू कर दिया है.

iPhones का नया फोन होगा शानदार, फिंगरप्रिंट सेंसर है ख़ास आकर्षण

प्राप्त जानकारी के ​अनुसार कंपनी ने इस सर्विस को बंद किए जाने के बारे में बात करते हुए कहा, 'गूगल ने पछले कुछ वक्त में क्रिएटर्स के लिए नए-नए टूल्स को आते देखा है. साथ ही नए कैमरा, फॉर्मैट और एडिटिंग टूल की उपलब्धता से जंप असेंबलर को इस्तेमाल करने वाले यूजर्स की संख्या लगातार कम होती गई. जिसके बाद कंपनी को यह फैसला करना पड़ा है.

Vivo Y3 स्मार्टफोन हुआ लॉन्च, ये होगी कीमत

Suzuki Gixxer SF 250 से Bajaj Pulsar 220F कितनी है अलग, ये है स्पेसिफिकेशन

Huawei सीरीज के इस फ़ोन की बैटरी होगी दमदार, जानिए अन्य फीचर