'बेरंग' हुआ Google, जानिए क्यों?
'बेरंग' हुआ Google, जानिए क्यों?
Share:

ब्रिटेन की महारानी एलिजाबेथ द्वितीय के देहांत पर उनके सम्मान में आज, 11 सितंबर को पूरे भारत में एक दिन का राजकीय शोक है। भारत में राजकीय शोक के चलते सभी सरकारी भवनों पर राष्ट्रीय ध्वज को आधा झुकाया गया है। वहीं सर्च इंजन गूगल भी क्वीन एलिजाबेथ द्वितीय के देहांत पर राजकीय शोक मना रहा है। दिवंगत महारानी के सम्मान में रंगीन गूगल 'बेरंग' हो गया है। आज, 11 सितंबर को गूगल देश में घोषित राजकीय शोक के दिन ग्रे रंग का नजर आ रहा है, जो एक मौन श्रद्धांजलि का प्रतीक है। 

रंगीन नजर आने वाला Google सिंपल और ग्रे नजर आ रहा है। गूगल के सीईओ सुंदर पिचाई (Sundar Pichai) ने भी महारानी एलिजाबेथ द्वितीय को श्रद्धांजलि देते हुए अपनी संवेदनाएं जताई हैं। आपको बता दें कि ब्रिटेन में सबसे लंबे वक़्त तक राज करने वाली महारानी एलिजाबेथ द्वितीय का बृहस्पतिवार, 8 सितंबर 2022 को स्कॉटलैंड के बाल्मोरल कैसल में देहांत हो गया, वह 96 वर्ष की थीं। महारानी ने 70 वर्षों तक शासन किया।

गौरतलब है कि राजकीय शोक वाले दिन, देश भर में उन सभी भवनों पर, जहां राष्ट्रीय ध्वज नियमित तौर पर फहराया जाता है, राष्ट्रीय ध्वज आधा झुका दिया जाता है। ऐसे में भारत में आज, 11 सितंबर को महारानी एलिजाबेथ द्वितीय के सम्मान में राजकीय शोक में एक दिन देश का झंडा आधा झुका रहेगा।

मुम्बई के प्रभादेवी में लगी खतरनाक आग, मची अफरातफरी

महिला-पुरुष को मिलेगा समान वेतन, जानिए नए लेबर कोड में होगा क्या-क्या बदलाव?

आपत्तिजनक हालत में बैठे थे प्रेमी-प्रेमिका, अचानक पहुंचे मनचले और बारी बारी करने लगे...

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -