गूगल आज मना रहा है Rosa Bonheur की जयंती, जानिए क्यों है खास...?
गूगल आज मना रहा है Rosa Bonheur की जयंती, जानिए क्यों है खास...?
Share:

Google हमेशा किसी खास दिन व मौके को Doodle के माननानहीं भूलता. यहां कि कंपनी महान व प्रसिद्ध ​हस्तियों को भी Doodle के माध्यम से सम्मान प्रकट कर रही है. ऐसे में आज यानि 16 मार्च का Doodle भी बहुत ही खास है. क्योंकि Google Doodle के माध्यम से कंपनी प्रसिद्ध चित्रकार Rosa Bonheur की जयंती सेलिब्रेट कर रहे है. (Rosa Bonheur 200th Birth Anniversary) आइए जानते हैं Rosa Bonheur पर बनाए गए Google Doodle की खासियत.

क्यों खास है आज का Google Doodle: Google Doodle के बारें में बात की जाए तो आज यानि 16 मार्च को फ्रांसीसी चित्रकार Rosa Bonheur की 200वीं जयंती सेलिब्रेट की जा रही है. आज बनाए गए Doodle में चित्रकार Rosa Bonheur को चित्रकारी करते हुए दिखाया गया है.  खबरों की माने तो Rosa Bonheur ने कला के क्षेत्र में महिलाओं को प्रेरित कर दिया है. 

Google Doodle में Rosa Bonheur की एनिमेटेड फोटोज लगाई गई है जो कि दिखने में काफी आकर्षक दिख रही है. ग्राफिक में कैनवास पर भेड़ के झुंड को चित्रित करते हुए Rosa Bonheur को दिखाया जा चुका है. जैसे ही आप इस डूडल पर क्लिक करते है आपको Rosa Bonheur से जुड़ी कई अहम जानकारियां एक साथ हाथ आएगी. 

किसानों को आत्मनिर्भर बनाने में भारत उच्च तकनीक वाली कृषि पर ध्यान केंद्रित कर रहा है: प्रधानमंत्री

4000 किलो बारूद से महज 9 सेकंड में ध्वस्त कर दिए जाएंगे 40 मंजिला ट्विन टावर.. जानिए क्यों ?

जल्द ही यूजर्स के दिलों पर राज करने आ रहा है Redmi का नया लैपटॉप

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -