Google ने पेश किया ऐसा फीचर, एक ही क्लिक में होगा हर बीमारी का इलाज
Google ने पेश किया ऐसा फीचर, एक ही क्लिक में होगा हर बीमारी का इलाज
Share:

Google के बारें में तो हर कोई जानता है. ये एक ऐसा प्लेटफॉर्म है, जिसके पास हमारे हर सवाल का जवाब है. हाल ही में, Google के ऐसा नया फीचर (Feature) को पेश कर दिया है, जिससे यूजर्स एक क्लिक से अपनी किसी भी बीमारी का भी उपचार करवा पाएंगे. इस फीचर में क्या होने वाला है, इसे किस तरह  उपयोग में लिया जा सकता है, कौन इस्तेमाल कर सकेगा..

गूगल डॉक्टर अपॉइंटमेंट फीचर: खबरों की मानें तो Google एक ऐसे फीचर पर काम करने में लगा हुआ है जिससे यूजर्स Google Search के माध्यम से अपने पास के डॉक्टर के साथ अपॉइन्टमेंट बुक कर पाएंगे. बोला जा रहा है कि Google CVS के MinuteClinic और कई दूसरे लोगों के साथ काम कर रहा है. यह भी जानकारी भी सामने आ चुकी है कि Google के इस नए Feature को कुछ ही सप्ताह में पेश कर दिया जाएगा.

 कैसे करता है काम: Google के एक आधिकारिक ब्लॉग पोस्ट का कहना है कि इस Feature के जारी होने के उपरांत यूजर्स अपने सालाना चेकअप करवा सकते है, नई जगह शिफ्ट करने के उपरांत एक नया डॉक्टर ढूंढ सकेंगे और चाहें तो उसी दिन के लिए भी अपॉइन्टमेंट बुक कर सकते है. ये सब कुछ Google Search पर एक क्लिक से कर पाएंगे. Google Search करने से सर्च इंजन की तरफ से ‘बुक’ का एक ऑप्शन नज़र आएगा जिसपर क्लिक करने से यूजर को एक थर्ड-पार्टी साइट पर ले जाया जाएगा. फिलहाल इस Feature को केवल अंग्रेजी में ही पेश किया जाने वाला है.

कौन कर सकेगा इस्तेमाल: इतना ही नहीं Google के चीफ हेल्थ ऑफिसर, Dr. Karen DeSalvo का इस बारें में बोलना है कि इस Feature को जारी करने की शुरुआत की जाने वाली है. उनका ऐसा कहना है कि अभी गूगल इस फीचर में और भी कई सारे डॉक्टर्स और हेल्थ प्रोवाइडर्स को साथ लेने वाला है. ये फीचर फिलहाल सिर्फ US मार्केट के लिए पेश किया जाने वाला है. फिलहाल इस बारे में कोई जानकारी सामने नहीं आई है कि इस फीचर को इंडिया में कब तक लॉन्च किया जा सकता है.  

प्रधानमंत्री मोदी 30 मार्च को बिम्सटेक शिखर सम्मेलन में भाग लेंगे

भारी छूट के साथ आज ही अपने घर ले आएं आप भी iPhone13

आज ही अपने Jio में रिचार्ज करें इतने रुपए से और पाएं ये खास सुविधा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -