एप्पल को पछाड़ गूगल टॉप पर

नई दिल्ली : बीते गुरुवार को गूगल की पेरेंट कंपनी अल्फाबेट के द्वारा मार्केट कैप के लिहाज से एप्पल को पछाड़ दिया गया है. और इस कदम के साथ ही अल्फाबेट विश्व की नंबर वन कंपनी बन चुकी है. मामले में ही यह भी बता दे कि इस गिरावट के चलते एप्पल अपने स्थान से पोछे चली गई है. जबकि साथ ही यह भी सुनने में आया है कि अल्फाबेट के शेयर्स में भी कमजोरी आई है. और इस गिरावट का नुकसान कम्पनी के साथ ही निवेशकों को भी हुआ है.

बताया जा रहा है कि कल के बाजार में एप्पल को एक लाख करोड़ रुपए की गिरावट का सामना करना पड़ा है. बता दे कि इसके साथ ही एप्पल का मार्केट कैप 49 हजार 480 करोड़ डॉलर यानि करीब 33 लाख 15 हजार करोड़ रुपए के स्तर पर पहुँच गया है. जबकि इसके साथ ही यह भी बता दे कि अल्फाबेट का मार्केट कैप 49 हजार 490 करोड़ डॉलर यानि 33 लाख 16 हजार करोड़ रुपए के स्तर पर पहुँच गया है.

पर न. एक पर पहुँचने में कामयाबी मिली है. बताया जा रहा है कि इसके पूर्व फरवरी 2016 और 2010 में भी एप्पल को कम्पनी के द्वारा पछाड़ दिया गया था. इसके साथ ही यह भी बताया जा रहा है कि कंपनी का स्टॉक तीन फीसदी नीचे आ गया है और 89.47 के स्तर पर पहुँच गया है. जिसे 2014 का निचला स्तर बताया जा रहा है.

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -