गूगल ने Truecaller की इस सुविधा पर लगाया प्रतिबंध, अब नहीं कर पाएंगे ये काम
गूगल ने Truecaller की इस सुविधा पर लगाया प्रतिबंध, अब नहीं कर पाएंगे ये काम
Share:

Google ने बीते माह प्ले स्टोर (Play Store) से सभी कॉल रिकॉर्डिंग ऐप्स पर प्रतिबंध लगाने का एलान कर दिया है. Play Store नीति में परिवर्तन आज से यानी 11 मई से लागू हो चूका है. इनबिल्ट कॉल रिकॉर्डिंग फीचर के साथ आने वाले फोन के लिए कोई परिवर्तन देखने के लिए नहीं मिला है. क्यूपर्टिनो स्थित टेक दिग्गज कई वर्षों से कॉल रिकॉर्डिंग ऐप्स और सेवाओं के विरुद्ध. ऐसा इसलिए है क्योंकि कंपनी का मानना ​​है कि कॉल रिकॉर्ड करना यूजर्स की प्राइवेसी का हनन होता है.

थर्ड पार्टी ऐप्स हुए बैन: उसी की वजह से, Google के अपने डायलर ऐप पर कॉलरिकॉर्डिंग फीचर "यह कॉल अब रिकॉर्ड की जा रही है" अलर्ट के साथ आ रहा था, रिकॉर्डिंग शुरू होने से पहले दोनों तरफ स्पष्ट रूप से सुनाई देती है. Google ने स्पष्ट किया है कि परिवर्तन केवल थर्ड पार्टी ऐप्स को प्रभावित करने वाला है. जिसका मतलब है कि Google डायलर पर कॉल रिकॉर्डिंग तब भी काम करने वाला है जब वह आपके डिवाइस या क्षेत्र पर पेश होने वाला है. यह भी स्पष्ट करता है कि कॉल रिकॉर्डिंग सुविधा वाला कोई भी प्रीलोडेड डायलर ऐप पूरी तरह से ठीक काम करने वाला है. केवल Google Play स्टोर पर उपलब्ध कॉल रिकॉर्डिंग सुविधा वाले ऐप्स ही बैन किया जाने वाला है. 

Truecaller ने हटाया कॉल रिकॉर्डिंग फीचर: Google द्वारा कॉल रिकॉर्डिंग ऐप्स पर प्रतिबंध लगाने का एलान करने के एक दिन बाद Truecaller ने अपने प्लेटफॉर्म से कॉल रिकॉर्डिंग सुविधा को हटाने का भी खुलासा कर दिया है. Truecaller के प्रवक्ता ने बोला है कि, 'हम अब कॉल रिकॉर्डिंग की पेशकश करने में असमर्थ हैं. यह उन उपकरणों को प्रभावित नहीं करने वाला है जिनके पास डिवाइस में कॉल रिकॉर्डिंग फीचर है.'

इन स्मार्टफोन्स से कर सकेंगे कॉल रिकॉर्ड: Truecaller ने बोला है कि इससे उन हैंडसेट्स पर कोई प्रभाव नहीं पड़ेगा जिनमें बिल्ट-इन कॉल रिकॉर्डिंग भी दी जा रही है. Xiaomi, Samsung, OnePlus और Oppo सहित कुछ स्मार्टफोन निर्माताओं में एक बिल्ट-इन कॉल रिकॉर्डर क्षमता शामिल है जो 11 मई के बाद भी काम करना जारी रखने वाले है.

राष्ट्रीय प्रौद्योगिकी दिवस पर इन दिग्गज नेताओं ने दी शुभकामनाएं

अमेज़न दे रहा है आकर्षक इनाम जीतने का मौका, जानिए कैसे

ओडिशा के मुख्यमंत्री ने तकनीकी विश्वविद्यालय के विकास के लिए 1500 करोड़ रुपये के मास्टर प्लान को मंजूरी दी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -