चीन प्रशासन के विरोध में उतरा गूगल, ये है मामला

Aug 17 2018 01:36 PM
चीन प्रशासन के विरोध में उतरा गूगल, ये है मामला

बीजिंग: गूगल के सैकड़ों कर्मचारी चीन सरकार के खिलाफ हो गए हैं. गूगल के कर्मचारी कंपनी की तरफ से चीन द्वारा ख़ुफ़िया तौर पर सेंसर सर्च इंजन बनाने के काम का विरोध कर रहे हैं, यह खुलासा एक अंग्रेज़ी अखबार ने किया है, खबर के मुताबिक कंपनी के तकरीबन 1000 कर्मचारियों ने इस प्रोजेक्ट की पारदर्शिता और नैतिकता पर सवाल उठाते हुए एक पत्र पर हस्ताक्षर किए हैं.

एक बार फिर अमेरिका में सिख पर हमला

पत्र में कहा गया है कि कर्मचारियों को प्रोजेक्ट के बारे में पूर्ण जानकारी नहीं दी गई है, उन्होंने लिखा है कि "हमारे काम के बारे में नैतिक रूप से उचित निर्णय लेने के लिए आवश्यक जानकारी की कमी है" . साथ ही पत्र में ये भी कहा गया है कि कई कर्मचारियों को तो इस प्रोजेक्ट की आंशिक जानकारी मीडिया रिपोर्ट्स द्वारा हुई है.

अटलजी के निधन पर अमेरिका में शोक, माइक पोम्पियो ने कहा हम भारत के साथ

दस्तावेज से परिचित तीन लोगों के अनुसार, पत्र को सार्वजनिक रूप से जारी नहीं किया जा सकता है, इस पत्र को Google के आंतरिक संचार प्रणालियों पर प्रसारित किया जा रहा है और लगभग 1,400 कर्मचारियों द्वारा हस्ताक्षरित किया गया है. आपको बता दें कि  चीन के पास दुनिया का सबसे बड़ा इंटरनेट दर्शक है, लेकिन चीन द्वारा लगाए गए सामग्री प्रतिबंधों और फेसबुक व् इंस्टाग्राम समेत सेवाओं के सीधे अवरोधों से अमेरिकी टेक्नीशियन खासे नाराज़ हैं. 

खबरें और भी:-

पाकिस्तानी जनता के दिलों में भी बसते थे अटल जी

अटल बिहारी वाजपेयी राजनीति के एक बड़े व्यक्तित्व थे : इमरान खान

तिरंगे में रंगा विश्व, भारत के अलावा चीन ऑस्ट्रेलिया समेत कई देशों में हुआ ध्वजारोहण

?