Google Duo से 32 लोग एक साथ कर सकेंगे वीडियो कॉलिंग

गूगल ने अपने वीडियो कॉलिंग एप गूगल डुओ (Google Duo) को कुछ दिन पहले ही अपडेट किया था जिसके बाद एक बार में 12 लोग वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग कर सकते थे, वहीं अब गूगल की प्लानिंग इस संख्या को 32 तक ले जाने की है।गूगल ने गूगल डुओ के अपडेट को लेकर कहा है कि वह जल्द ही एक नया अपडेट जारी करने वाला है जिसके बाद एक साथ 32 लोग वीडियो कॉलिंग कर सकेंगे। नए अपडेट में यूजर्स को आग्युमेंट रियलिटी (एआर) इफेक्ट भी जो कि यूजर्स के चेहरे के हावभाव के मुताबिक काम करेगा, हालांकि गूगल डुओ में एआर इफेक्ट पहले से ही है लेकिन वह चेहरे के हावभाव को फॉलो नहीं करता है।

लॉकडाउन में बच्चों की क्लासेज से लेकर ऑफिस की मीटिंग तक का पूरा काम वीडियो कॉलिंग पर ही हो रहा है। ऐसे में तमाम वीडियो प्लेटफॉर्म्स लगातार अपडेट जारी कर रहे हैं। गूगल का मुकाबला इस वक्त जूम और फेसबुक मैसेंजर रूम से है।एंड्रॉयड पुलस की रिपोर्ट के मुताबिक गूगल 32 पार्टिसिपेंट्स के लिए जल्द ही अपडेट देने वाला है। गूगल डुओ की शुरुआत अप्रैल 2019 में चार पार्टिसिपेंट्स के साथ हुई थी और अब एक साल बाद 32 तक पहुंचने वाली है।

बता दें कि हाल ही में एक रिपोर्ट आई थी जिसमें दावा किया गया था कि गूगल जल्द ही बड़ा अपडेट जारी करने वाला है जिसके बाद यूजर्स बिना मोबाइल नंबर भी गूगल डुओ एप का इस्तेमाल कर सकेंगे। फिलहाल गूगल डुओ इस्तेमाल करने के लिए फोन नंबर की जरूरत होती है। Google Duo के नए अपडेट की जानकारी डेवलपर जेन मनचुन वोंग ने इसकी जानकारी दी है, हालांकि एप को इस्तेमाल करने के लिए ई-मेल आईडी की जरूरत होगी।

Verizon के बेस्ट पोस्टपेड प्लान मिलेगी अनलिमिटेड कॉलिंग की सुविधा

Airtel ने पेश किया धमाकेदार ऑफर

Goqii Vital 3.0 स्मार्टबैंड बताएगा शरीर का तापमान

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -