Google ने Pac-Man गेम पर बनाया खास डूडल
Google ने Pac-Man गेम पर बनाया खास डूडल
Share:

लॉकडाउन के चलते लोग अपने घरों में हैं और ऐसे में उन्हें बोरियत महसूस हो रही है। उनकी बोरियत दूर करने के लिए दिग्गज सर्च इंजन कंपनी गूगल (Google) बीते 10 दिनों से अपने डूडल के साथ लोकप्रिय गेम्स पेश करता आ रही है। अब इस कड़ी में कंपनी ने अपने डूडल में एक और खास गेम को दर्शाया है, जिसका नाम पैक-मैन (Pac-Man) है। इससे पहले गूगल हिप-हॉप और Loteria जैसे शानदार गेम लॉन्च कर चुकी है।

पैक-मैन गेम का इतिहास
साल 2010 में गूगल ने इस डूडल गेम को पैक-मैन गेम की 30वीं एनिवर्सरी के खास मौके पर लॉन्च किया था। आपको बता दें कि पैक-मैन गेम को सबसे पहले सन 1980 में पेश किया गया था। वहीं, इस गेम को अब भी बच्चों से लेकर बड़े तक बहुत पसंद करते हैं।

ऐसे खेलें पैक-मैन गेम
अगर आप भी पैक-मैन गेम को खेलना चाहते है, तो आपको सबसे पहले गूगल के डूडल पर क्लिक करना होगा। इसके बाद आपके सामने एक पेज ओपन होगा। यहां आपको प्ले बटन मिलेगा। जैसे ही आप इसपर क्लिक करेंगे, तो आप सीधा गेम में पहुंच जाएंगे। अब आपको यहां एक बोर्ड दिखाई देगा, जिसमें गूगल लिखा होगा। इसके अलावा एक पैक-मैन, बिंदियां और कुछ भूत भी दिखाई देंगे। गेम जीतने के लिए आपको पैक-मैन को भूतों से बचाते हुए रास्ता निकालना है और इसके लिए आपको तीन मौके मिलेंगे।

हिप-हॉप गेम को किया था लॉन्च
गूगल ने इससे पहले डूडल के जरिए लोकप्रिय हिप-हॉप गेम को लॉन्च किया था। इस गेम को 2017 में पहली बार पेश किया गया था। वहीं, आज भी लोग इस गेम को बहुत पसंद करते हैं।

OnePlus 7T Pro हुआ लांच, जानिए क्या है कीमत

स्मार्टफोन से तस्वीर खींचते समय रखें इन बातो का ध्यान

Airtel के लॉन्च किये अनलिमिटेड कॉलिंग के यह प्लान्स

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -