Google Doodle: स्पेन के इस चित्रकार की याद में गूगल ने बनाया गूगल
Google Doodle: स्पेन के इस चित्रकार की याद में गूगल ने बनाया गूगल
Share:

आज गूगल ने बेहद ही खास डूडल बनाया है. दरअसल आज के खास मौके पर गूगल ने स्पेनिश पेंटर बार्तालोम एस्टेबान मुरिलो का गूगल डूडल बनाकर उन्हें याद किया. आपको बता दें बार्तोलोमिओ एस्तेबान मुरिलो स्पेन के मशहूर चित्रकार है और आज उनकी 400वीं जयंती है. एस्तेबान मुरिलो का जन्म 1617 में स्पेन के सविले शहर में हुआ था.

आज गूगल ने अपने डूडल में एस्तेबान मुरिलो की सबसे मशहूर पेंटिग्स में से एक को दर्शाया है. आपको बता दें उनकी इस पेंटिंग का नाम Two women at a window है. एस्तेबान मुरिलो ने इस पेंटिंग को लगभग 1655-60 साल में बनाया गया था. इस पेंटिंग में आप देख सकते हैं एक महिला और बच्ची नजर आ रही है. दोनों खिड़की से बाहर झांक रहे हैं लेकिन महिला ने अपना मुंह ढका हुआ है. सूत्रों की माने तो एस्तेबान मुरिलो की इस खास पेंटिंग को नेश्नल आर्ट गैलरी में भी रखा गया है.

इस पेटिंग के जरिए एस्तेबान मुरिलो ने अपनी शानदार कला का उदाहरण दिया है. इसके अलावा बार्तालोम एस्टेबान मुरिलो ने ऐसी और भी कई पेंटिंग बनाई है जिनको आज भी याद किया जाता है. मुरिलो को उनकी धार्मिक पेंटिंग्स के लिए जाना जाता था. उनकी लगभग हर पेंटिंग्स ही काफी रियलिस्टिक स्टाइल की होती थीं. आपको बता दें साल 1682 में एस्तेबान मुरिलो का निधन हो गया था.

गूगल क्रोम की निगाहें इस खास फीचर पर, जल्द होगा लॉन्च

GOOGLE DOODLE : 44 साल पहले आज ही के दिन भेजा गया था पहला रेडियो मैसेज

गूगल ने इतना ख़ास डूडल बनाकर दी बाल दिवस की शुभकामनाएं

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -