हॉलीवुड के इस महान कलाकार को गूगल ने समर्पित किया डूडल
हॉलीवुड के इस महान कलाकार को गूगल ने समर्पित किया डूडल
Share:

गूगल हर बड़े मौके पर अपना डूडल बदलकर सेलिब्रेशन करता है. इसी क्रम में आज गूगल ने अपना डूडल चीनी-अमेरिकी आर्टिस्ट टाइरस वोंग को समर्पित किया है. आज टाइरस वोंग का 108वां जन्मदिन हैं और इस मौके पर गूगल ने रंग-बिरंगा और बड़ा ही दिलचस्प डूडल बनाया है. गूगल ने अपने डूडल में एक वीडियो के जरिए वोंग के जीवन की यात्रा को बड़े ही खूबसूरत तरीके से दिखाया है. आपको बता दें वोंग वह मशहूर चीनी-अमेरिकन आर्टिस्ट थे जिन्होंने अमेरिकन पॉपुलर कल्चर की तमाम यादगार तस्वीरें बनाई थी.

Image result for tyrus wong

इस एनीमेशन वीडियो में वोंग के बचपन से लेकर बुढ़ापे तक की यादों को दिखाया गया है. वोंग ना सिर्फ एक प्रतिभाशाली पेंटर थे बल्कि वो एनिमेटर, कॉलिग्राफर, सेट डिजाइनर, म्यूरलिस्ट, सेट डिजाइनर और स्टोरीबोर्ड आर्टिस्ट के तौर पर भी मशहूर हुए हैं. वोंग का जन्म 25 अक्टूबर, 1910 को चीन में हुआ था. वह कुछ समय तो चीन में रहे लेकिन 9 साल की उम्र में उनके पिता के साथ अमेरिका आ गए थे और लॉस एंजेलिस में रहने लगे थे.

उन्होंने अपने करियर की शुरुआत हॉलीवुड प्रोडक्शन कंपनी 'वार्नर ब्रादर्स' में बतौर ग्रीटिंग कार्ड डिजाइनर से की थी. इसके बाद वोंग ने डिज्नी के साथ प्रोडक्शन इलस्ट्रेटर, सेट डिजाइनर, स्टोरी बोर्ड और स्केच आर्टिस्ट के तौर पर भी काम किया है. वोंग को उनके करियर में सबसे ज्यादा सफलता डिज्नी की फिल्म 'बांमी' ने दिलवाई थी. साल 2001 में उनके कामों को हॉलीवुड में खूब सराहा गया था और फिर उन्हें 'डिज्नी लीजेंट' की उपाधि मिली थी. वोंग का निधन 30 दिसंबर, 2016 में 106 साल की उम्र में हुआ था.

हॉलीवुड अपडेट...  

इस दिन शादी के बंधन में बंधेंगे निक-प्रियंका, रिश्तेदारों को भेजा गया इनविटेशन

टाइटैनिक जहाज एक बार फिर उतरेगा समुद्र में, पूरी करेगा यात्रा

'वंडर वुमन 1984' की रिलीज़ डेट बदली, अब इस फिल्म रिलीज़ होगी फिल्म

रिलेटेड टॉपिक्स
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -