आज गूगल ने बनाया AI-संचालित Doodle, जानिए क्या है खास
आज गूगल ने बनाया AI-संचालित Doodle, जानिए क्या है खास
Share:

आज गूगल ने बहुत ही खास डूडल बनाया है. बता दें गूगल ने पहली बार आर्टिफिशल इंटिलेजेंस (एआई) आधारित Google Doodle बनाया है. जी हाँ... आज का गूगल डूडल जर्मनी के मशहूर कंपोजर और संगीतकार योहान सेबैस्टियन बाह को डेडिकेट किया गया है. आज के डूडल के बारे में सबसे खास बात तो यह है कि इसपर कोई भी अपनी धुन बना सकता है. डूडल में इस खास मशीन लर्निंग मॉडल की मदद से यह धुन बाह के स्टाइल में सुनाई देगी.

साथ ही गूगल ने अपने आज के इस डूडल से जुड़ा मशीन लर्निंग मॉडल Coconet भी इंट्रोड्यूस किया है. वैसे आज गूगल ने आज अपना पहला AI-संचालित डूडल बनाया है जो इतिहास के सबसे प्रभावशाली रचनाकारों में से एक जोहान सेबेस्टियन बाह के जन्मदिन को सेलिब्रेट करता है. गूगल के इस खास डूडल को गूगल मजेंटा और गूगल PAIR टीम्स ने मिलकर तैयार किया है और यह एआई पावर्ड है. इसके कारण इंटरनेट सर्फ करने वाले यूजर्स इस डूडल से इंटरैक्ट कर सकते हैं और वह अपनी खास धुन भी बना सकते हैं.

आपको बता दें बाह का जन्म जर्मनी के ईशनाच शहर में हुआ था और वह ऐसे परिवार में पले-बड़े है जो संगीत से जुड़ा है. उनके पिता कई म्यूजिकल इंस्ट्रूमेंट्स बजा लेते थे और शहर के संगीतकारों के डायरेक्टर के तौर पर काम करते थे, वहीं बाह के बड़े भाई भी संगीतकार थे. गूगल ने आज अपने डूडल के साथ लिखा है, '1685 में आज के ही दिन जन्मे बाह अपने जीवनभर असाधारण ऑर्गनिस्ट के तौर पर पहचाने गए. उन्होंने पाइप ऑर्गन्स के जटिल मैकेनिज्म को करीब से पहचाना.'

भारत की कुछ ऐसी जगह जहां लड़कियां बाल खुले नहीं रख सकती ना मोबाइल चला सकती

Video : 60 फीट ऊंचे पुल से बेस्ट फ्रेंड ने दिया दोस्त को धक्का, फेफड़े फटे-पसलियां टूटी

Video : क्लास में टीचर पढ़ा रहा था प्यार के फॉर्मूले और इसके बाद जो हुआ...

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -