जानिए किसके लिए गूगल ने बनाया है पहला 360 डिग्री डूडल

जब भी किसी महान व्यक्ति का जन्मदिन या डेथ एनीवरसरि होती है तो गूगल उन्हें अपने डूडल समर्पित कर देता है ऐसे में आज भी गूगल ने अपना डूडल बदला हैं. आइए बताते है किसे समर्पित है गूगल का डूडल. जी दरअसल में आज गूगल ने अपना डूडल Georges Méliès को समर्पित किया है. आइए जानते हैं कौन हैं Georges Méliès . Georges Méliès एक illusionist होने के साथ ही एक फिल्म डायरेक्टर भी थे. आज गूगल ने उन्हें बहुत ही ख़ास तरह से डूडल बनाकर बहुत सुखद अनुभव करवाया है, भले ही वह हमारे बीच नहीं है लेकिन आज गूगल ने उन्हें याद किया है.

गूगल ने पहली बार 360 डिग्री वीआर के साथ डूडल बनाया है. जब पहली बार Georges ने सिनेमा के दौर में कदम रखा तब उन्होंने बहुत सारे प्रयोग किए जो आज भी बहुत उपयोग में लिए जाते है. Georges का जन्म 8 December 1861 को हुआ था और उनकी मृत्यु 21 January 1938 को हुई. गूगल ने भी एकदम नई तकनीक का प्रयोग कर बहुत ही प्यारे और शानदार तरह से Georges को याद किया है.

उन्होंने कई तरह फिल्मों को प्रोडूस किया जैसे - कॉमेडी, विज्ञापन, सैटायर, कॉस्ट्यूम ड्रामा, इरॉटिक फ़िल्में आदि. आप सभी को बता दें कि आज गूगल ने अपना डूडल उन्ही की फिल्म 'बैक टू मून' पर आधारित कर बनाया है. गूगल पर एक वीडियो अलोद किया है डूडल के रूप में जो 2 मिनिट का है. इस वीडियो में एनिमेशन का प्रयोग किया गया है जो शानदार है.

WhatsApp पर 2 नहीं इतने लोग एक साथ करेंगे वीडियो कॉल

बिना खाए-पीए पिछले 78 सालों से कैसे जीवित हैं प्रह्लाद जानी

इस सांप के काटने पर पलभर में मौत के घाट उतर जाता है इंसान

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -