Valentine day पर गूगल ने अनोखे ढंग से दी बधाई
Valentine day पर गूगल ने अनोखे ढंग से दी बधाई
Share:

Google हर बार एक खास मौके पर एक स्पेशल Doodle तैयार करता है और आज प्यार का दिन यानी वेलेंटाइन डे (Valentine day) है. इस खास अवसर पर Google ने एक खास Google Doodle बनाया है. इसमें एक म्यूजिकल वीडियो भी साझा किया है. वैलेंटाइन डे हर वर्ष आज ही के दिन यानि 14 फरवरी को सेलिब्रेट किया जाता है. वैलेंटाइन वीक का यह अंतिम और स्पेशल दिन भी होने वाला है. गूगल ने डूडल के माध्यम से वेलेंटाइन डे बधाई (Valentine day Wishes)  संदेश भी दे दिया है. जिसकी सहायता से न सिर्फ आप एक गेम का आनंद ले सकते हैं बल्कि फूलों की वर्षा की तरह एक सीन क्रिएट भी कर चुके है.

वेलेंटाइन के इस खास मौके पर तैयार किए गए Doodle को एक गेम के रूप में भी खेल पाएंगे. जिसमे आपको नीचे दिए गए टूल की मदद से खेलना होगा. उसके उपरांत आप अलग हो चुके हेमस्टर्स (चूहे जैसी प्रजाति) को एक साथ मिलाना होगा. इनके मिलन के उपरांत एक गाना बजेगा, जिसमें आप हार्ड शेप के फूलों की वर्षा कर सकते हैं.

Google Doodle में तैयार किए गए गेम को खेलने के लिए यूजर्स को अपने क्रोम ब्राउजर को ओपेन भी करना पड़ेगा. जिसके उपरांत सर्च बार के ऊपर दिखाई दे रहा है, वीडियो पर क्लिक भी कर सकते है. अब दो हेमस्टर्स साथ दिखाई देने वाले है और जिसके उपरांत वह अलग हो सकते है.

जिसके उपरांत हेमस्टर्स 2 अलग-अलग दिशाओं में बैठे दिखाई देंगे, उन्हें आपको एक साथ लेकर आना है. इसके लिए आपको तीन टूल्स को मिलाना पड़ेगा. जिसके उपरांत दोनों हेमस्टर्स एक स्थान पर आ सकते है.

जिसके लिए आपको तीन टूल्स अलग दिखाई देने वाले है, जो गूगल के नाम से टूल्स हैं, जो नियोन ग्रीन्स कलर में आ है.
इन्हें नीचे दिए गए हैंडल्स की  सहायता से मिलना पड़ेगा.
पहले टूल्स को मिलने के लिए पहले वाले लीवर को ऊपर से नीचे की और खींचना पड़ेगा और उसके बराबर में दिए गए टूल्स को घुमाना होगा, जब टूल्स सही स्थान पर लग जाएगा, तब उसका कलर बदलना शुरू हो जाएगा.
दूसरे टूल्स को मिलाने के लिए तीसरे नंबर के लीवर को घुमाना जरुरी है और फिर वह अपने स्थान पर लगने वाला है.
तीसरे टूल्स को मिलाने के लिए चौथे नंबर के लीवर को नीचे लेना भी पड़ जाएगा. यह सभी लीवर नीचे की तरफ लगाए गए हैं.

अनलिमिटेड मिल रहा है इतने रुपए में BSNL का रिचार्ज

आज आप भी जीत सकते है हजारों रुपए तक का इनाम

Oppo Reno 7 के इस मॉडल पर मिल रहा है भारी डिस्काउंट

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -