गूगल करेगा रेलवे स्टेशनो पर फ्री वाई-फाई सर्विस बंद, जानिये क्या है मकसद
गूगल करेगा रेलवे स्टेशनो पर फ्री वाई-फाई सर्विस बंद, जानिये क्या है मकसद
Share:

टेक कंपनी गूगल दुनिया भर में रेलवे स्टेशनों पर मुफ्त वाई-फाई सेवा बंद करने जा रही है. इसके अलावा गूगल ने कहा है कि वो 2020 तक अपने बहुचर्चित प्रोग्राम 'स्टेशन' को बंद करने जा रहा है. इसमें भारत भी मौजूद है. फिलहाल भारत के लगभग 5600 रेलवे स्टेशनों पर रेल सवारियों को मुफ्त वाई-फाई मिलती रह सकती है. इसके अलावा सरकारी कंपनी रेलटेल इन स्टेशनों पर पहले की मुफ्त वाई-फाई देती रह सकती है.

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि गूगल ने भारतीय रेलवे और रेल टेल के साथ मिलकर 2015 में स्टेशन नाम का कार्यक्रम लॉन्च किया था. इसका मकसद 2020 के मध्य तक देश के 400 रेलवे स्टशनों पर तेज और मुफ्त वाई-फाई देना था. रेल टेल भारत के रेलवे स्टेशनों पर मुफ्त वाई-वाई की सुविधा दे रही है. वहीं इस प्रक्रिया में गूगल इसका तकनीकी पार्टनर था. रेल टेल ये सुविधा देश के 415 ए-वन, ए और सी कैटेगरी स्टेशनों में दे रहा था.

रेल टेल ने एक बयान में कहा, "गूगल के साथ इस साझेदारी में गूगल RAN और तकनीकी सपोर्ट दे रही थी कि हालाँकि रेलटेल हार्डवेयर सुविधा और इंटरनेट बैंडविड्थ मुहैया करा रहा था. अब इन 415 स्टेशनों के अलावा हमलोगों ने 5190 बी, सी और डी कैटेगरी रेलवे स्टेशनों में भी फ्री वाई-फाई मुहैया कराया है."रेल टेल ने कहा कि हमने कई पार्टनर इस यात्रा में साथ लिए हैं और इस वक्त रेल टेल 5600 से ज्यादा देशों में देश भर में मुफ्त वाई-फाई मुहैया करा रहा है. वहीं रेल टेल ने कहा कि गूगल के साथ 5 सालों को कॉन्ट्रैक्ट 2020 में खत्म हो रहा है.

शानदार कीमत के साथ भारत में लॉन्च हुआ Samsung Galaxy M31

वॉटरड्रॉप नॉच के साथ भारत में लॉन्च हुआ यह स्मार्टफोन

भारत में जल्द पेश होने वाला है WhatsApp Pay , NPCI से मिली हरी झंडी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -