इस नए फीचर्स की टेस्टिंग कर रहा गूगल
इस नए फीचर्स की टेस्टिंग कर रहा गूगल
Share:

गूगल ने हाल ही में लोगों को अच्छी सुविधा मुहैया कराने के लिए अपनी नौकरी सर्चिंग एप्लीकेशन  Kormo Job का विस्तार किया है. भारतीय ग्राहक Kormo एप्लीकेशन पर अगल-अलग स्किल्स के आधार पर अपने लिए जॉब सर्च कर सकेंगे. वहीं अब चर्चा है कि Google Chrome एक नई सर्विस की टेस्टिंग कर रहा है, जिसे 'Kaleidoscope' नाम से पेश किया जाएगा. 'Kaleidoscope' के जरिए Google Chrome अपने यूजर्स को एक साथ अपने सभी पसंदीदा OTT प्लेटफार्मों से वीडियो स्ट्रीम करने की सुविधा देगा. हालांकि अभी कंपनी ने इस बारे में कोई आधिकारिक ऐलान नहीं की है. किन्तु इसे Google Chrome के Canary version पर देखा गया है. आइए जानते है पूरी जानकारी विस्तार से 

LG का ये स्मार्टफोन हुआ लॉन्च, मिलेगी 3,000mAh की बैटरी

गूगल क्रोम नए फीचर की टेस्टिंग क्रोम के Canary version पर कर रहा है और kaleidoscope को गूगल के ब्लॉग क्रोम स्टोरी पर भी देखा गया है. यहां टैगलाइन दी गई है कि 'आपके सभी शो एक ही स्थान पर'. इसके बाद  Netflix, Amazon Prime Video और Disney+ Hotstar तीनों सर्विसेज एक साथ लिस्टेड हैं. इस लिस्टिंग को देखकर अंदाजा लगाया जा रहा है कि शुरुआत में केवल यह ओटीटी प्लेटफॉर्म एक साथ सूचबध्द होंगे. हालांकि पश्चात में इस सूची का विस्तार किया जा सकता है.

OPPO A53 शानदार फीचर्स के साथ हुआ लॉन्च, जानें कीमत और फीचर्स

ब्लॉग पर उपलब्ध जानकारी के मुताबिक जब आप इन तीनों ओटीटी प्लेटफॉर्म को सिलेक्ट करते हैं तो वहां 'Continue watching across all your devices' संदेश लिखा हुआ आएगा. किन्तु मैसेज के अलावा पेज बिल्कुल खाली शो हो रहा है. यह इससे संकेत मिलता है कि Google Kaleidoscope इन प्लेटफॉर्म्स को अन्य डिवाइस के साथ सिंग करेगा. हालांकि स्पष्ट तौर पर इसके लॉन्च के बाद ही कुछ कहा जा सकता है. लेकिन ब्लॉग में Disney+ Hotstar की मौजूदगी यह आवश्यकता स्पष्ट करती है कि Google Kaleidoscope अन्य मुल्कों के साथ ही भारत में भी पेश  किया जाएगा.

Realme के इस तीन कैमरे वाले स्मार्टफोन की फ्लैश सेल आज, जानें शानदार ऑफर्स

अगले साल धमाकेदार वापसी करेगा BlackBerry, 5G स्मार्टफोन होगा लॉन्च

Poco M2 Pro स्मार्टफोन पर मिल रहे हैं आकर्षक ऑफर्स, सेल के लिए हैं उपलब्ध

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -