Google Chrome की मदद से अब विदेश में बैठे दोस्तों से भी बात कर सकेंगे आप
Google Chrome की मदद से अब विदेश में बैठे दोस्तों से भी बात कर सकेंगे आप
Share:

गूगल एक नई सर्विस लेकर आ रहा है, जिसका नाम है 'प्रोजेक्ट स्ट्रीम'. इसकी सहायता से इंटरएक्टिव वीडियो गेम्‍स को बिना किसी स्पेशल डिवाइस या सॉफ्टवेयर के इंटरनेट पर स्ट्रीम किया जा सकेगा. गूगल के मुताबिक़,  हम इस प्रोजेक्ट पर काम कर रहे हैं जिसके द्वारा यूजर्स अपने फुल क्‍वालिटी वीडियो गेम्‍स को ऑनलाइन स्ट्रीम भी कर सकेंगे. बताया जा रहा है कि इस प्रोजेक्ट द्वारा वीडियो की ऑनलाइन स्ट्रीमिंग के सभी चैलेंजेस से निपटा जा सकेगा.  

चार कैमरों और 4000mAh की महाबैटरी के साथ पेश हुआ Huawei Y9 2019

खबरों की माने तो इस प्रोजेक्ट के द्वारा गूगल ग्राफिक लेवल पर रिच कंटेंट को इंस्टेंट रिएक्शन के साथ क्रोम ब्राउजर पर उपलब्ध कराएगा. जिसमें तमाम गेम कंट्रोलर डिवाइस द्वारा ग्राफिक्स और कैरेक्टर्स कंट्रोल होंगे. गूगल की प्रोडक्‍ट मैनेजर कैथरीन हिआओ ने ऑफिशल ब्लॉग पोस्ट में जानकारी देते हुए कहा है कि तमाम पॉपुलर ब्लॉकबस्टर वीडियो गेम्स को ऑनलाइन स्ट्रीम करने से पहले हम यह जांच रहे हैं कि ऑनलाइन स्‍ट्रीमिंग के दौरान एक वक्‍त में कितने लोग इस पर खेल सकेंगे और यह सिस्‍टम कितना लोड लेने में सक्षम हैं. 

31 हजार रु का फ़ोन मात्र 14 हजार रु में, फ्लिपकार्ट पर मची है लूट

कंपनी के मुताबिक 5 अक्टूबर से प्रोजेक्ट स्ट्रीम की टेस्टिंग शुरू हो जाएगी. पब्लिक टेस्टिंग के दौरान शुरुआत में पॉपुलर वीडियो गेम एसासिन क्रीड ओडिसी क्रोम ब्राउज़र पर टेस्ट होगा. कैथरीन हिआओ ने बताया है कि जब पहली बार यूजर्स टीवी और फुल मूवी स्ट्रीम करेंगे, तो कुछ सेकेंड के लिए उन्‍हें वीडियो बफरिंग बर्दाश्त करनी पड़ेगी लेकिन इसके बाद मिली सेकंड लेवल पर बिना किसी जर्क के वो हाई क्वालिटी वीडियो गेम्स आसानी से स्ट्रीम कर सकेंगे. 

यह भी पढ़ें...

कहीं नहीं मिलेगा इतना भारी डिस्काउंट, 18 हजार रु का फ़ोन महज 6 हजार रु में...

JIO का नया धमाका, 100 रु से भी कम में 14 GB डाटा

सावधान ! अगर आप भी करते है इन APP का इस्तेमाल तो अभी के अभी कर दें डिलीट

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -