Google Chrome :  पासवर्ड चोरी होने का खतरा, गूगल ने जारी की चेतावनी, इस तरीके को अपनाकर ​बचाएं निजी जानकारी
Google Chrome : पासवर्ड चोरी होने का खतरा, गूगल ने जारी की चेतावनी, इस तरीके को अपनाकर ​बचाएं निजी जानकारी
Share:

दुनिया की अग्रणी सर्च इंजन कंपनी गूगल के CEO सुंदर पिचाई ने यूजर्स को चेतावनी दी है. सुंदर पिचाई ने कहा है कि अगर वो किसी वेबसाइट पर लॉगइन करते हैं तो उनके पासवर्ड चोरी होने का खतरा बना रहता है. इन्होंने इस बात को लेकर ट्वीट किया है. ट्वीट में उन्होंने कहा है कि Google Chrome के लिए एक प्रोटेक्शन फीचर जारी किया गया है. कंपनी का कहना है कि इस नए फीचर के तहत अगर यूजर किसी मालवेयर से प्रभावित वेबसाइट पर जाते हैं तो उन्हें ब्राउजर की तरफ से रियल-टाइम अलर्ट दिया जाएगा. आइए जानते है पूरी जानकारी विस्ता से 

Samsung Galaxy M40 स्मार्टफोन पर मिल रही है भारी छूट,जानें क्या है ऑफर्स

अपने पोस्ट में उन्होंने आगे लिखा है, "हम मालवेयर से प्रभावित वेबसाइटों पर जाने पर आपको सचेत करेंगे और डेस्कटॉप पर रियल टाइम के लिए फिशिंग प्रोटेक्शन को बढ़ा देंगे." आपको बता दें कि फिशिंग एक सोशल इंजीनियरिंग अटैक है जिसका इस्तेमाल आमतौर पर यूजर्स का डाटा चोरी करने के लिए किया जाता है. इस डाटा में यूजर क लॉगइन क्रिडेंशियल और क्रेडिट कार्ड नंबर आदि शामिल होता है.

अंतरिक्ष से मलबा उठाएगा चार हाथों वाला रोबोट, 2025 में होगा परिक्षण

अगर आपको नही पता तो बता दे कि Google ने Better password protections in Chrome नाम से एक लेटेस्ट ब्लॉग भी एड किया है. इसमें कहा गया है कि Google ने इस तकनीक को पहली बार पासवर्ड चेकअप एक्सटेंशन के तौर पर पेश किया था. अक्टूबर में यह आपके Google अकाउंट में पासवर्ड चेक करने का एक हिस्सा बना था. इससे आप कभी भी पासवर्ड स्कैन कर सकते हैं. इसे Chrome में ब्राउज करने के साथ-साथ चेतावनी देने के लिए पेश किया गया था. Google ने दावा किया है कि हर रोज करीब 4 बिलियन से ज्यादा यूजर्स को चेतावनी दी जाती है कि वो मालवेयर से प्रभावित वेबसाइट्स पर जा रहे हैं.

शाओमी ने लॉन्च किया अनोखा स्मार्ट स्पीकर,जानें क्या है कीमत

Redmi Note 8 Pro की सेल आज से शुरू, जानें कीमत और फीचर्स

ASUS ROG Phone 2 की सेल आज, जानें क्या है कीमत और फीचर्स

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -