गूगल पर भी छाया यूरो कप का जादू
गूगल पर भी छाया यूरो कप का जादू
Share:

पेरिस : फुटबॉल का जादू गूगल पर भी सिर चढ़ कर बोल रहा है. तभी तो गूगल ने शुक्रवार से शुरू हो रहे यूरो कप-2016 के लिए विशेष डूडल बनकर अपनी ख़ुशी का इजहार किया है. गूगल अक्सर से ही खास मौकों पर डूडल बनाता है और यूरो कप के लिए भी एक खास डूडल बनाया है. यूरो कप का उद्घाटन मैच आज मेजबान फ्रांस और रोमानिया के बीच पेरिस के पास डि फ्रांस स्टेडियम में खेला जाएगा.

डूडल में हरे, पीले और लाल रंगों में गूगल लिखा गया है. गूगल के‘एल’को फ्रांस की पहचान एफिल टावर का आकार दिया गया है. इसके साथ ही इस विशेष डूडल में यूरो कप में भाग ले रही सभी टीमों के झंडों को शामिल किया गया है.

फुटबॉल का मिनी वर्ल्ड कहे जाने वाले यूरो कप-2016 का आगाज आज फ्रांस में होगा. टूर्नामेंट का उद्घाटन मैच मेजबान फ्रांस और रोमानिया के बीच खेला जाएगा. मुकाबले का आयोजन राजधानी पेरिस से 12 किलोमीटर दूर सेंट डेनिस स्थित "डि फ्रांस" में होगा.

10 जून से 10 जुलाई तक चलने वाले इस टूर्नामेंट के मुकाबले 10 शहरों में खेले जाएंगे. 24 टीमें सबसे ज्यादा इस बार हिस्सा लेंगी. टीमों को 4-4 की संख्या में 6 ग्रुपों में बांटा गया है. फ़्रांस तीसरी बार इस टूर्नामेंट की मेजबानी कर रहा है. विजेता टीम 2017 फीफा कंफेडरेशन कप के लिए क्वालीफाई करेगी.

डि फ्रांस वही स्टेडियम है, जहां पिछले साल आतंकी हमला हुआ था इस हमले में 130 लोग मारे गए थे. जिस वक्त स्टेडियम के बाहर आतंकी हमला हुआ था, उस समय फ्रांस के राष्ट्रपति फ्रांस्वा ओलांद सहित करीब 80 हजार दर्शक वहां मौजूद थे. इसको देखते हुए नेशनल स्टेडियम डि फ्रांस समेत अन्य नौ स्टेडियम में और उसके आसपास कड़ी सुरक्षा व्यवस्था का इंतजाम किया गया है. 

मेट्रोपोलिटन पुलिस अधिकारियों के एक दल को स्थानीय पुलिस के सहयोग के लिए पहले ही फ्रांस भेज दिया गया है, जिसमें आतंकवाद निरोधक और कानून व्यवस्था से जुड़े विशेषज्ञ शामिल हैं. स्कॉटलैंड यार्ड की आतंकवाद निरोधक इकाई के कमांडर डीन हेडन ने कहा, "हमें स्वीकार करना होगा कि संभावित तौर पर यह खतरा है. महत्वपूर्ण यह है कि खतरे का स्तर इस समय गंभीर है और इसमें बदलाव नहीं हुआ है.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -