Google के CEO सुंदर पिचाई ने USD100 मिलियन कैरियर प्रमाणपत्र कोष का अनावरण किया
Google के CEO सुंदर पिचाई ने USD100 मिलियन कैरियर प्रमाणपत्र कोष का अनावरण किया
Share:

 

नई दिल्ली: अल्फाबेट और गूगल के सीईओ सुंदर पिचाई ने डेटा एनालिटिक्स, आईटी सपोर्ट जैसे विषयों में उच्च-भुगतान, उच्च-विकास व्यवसायों के लिए एक सक्षम कार्यबल को प्रशिक्षित करने के लिए एक नया यूएसडी 100 मिलियन Google करियर सर्टिफिकेट फंड बनाने की घोषणा की है।

उन्होंने कहा कि लक्ष्य 'सामाजिक वित्त' के लिए 20,000 से अधिक अमेरिकी श्रमिकों तक पहुंचना है।

पिचाई ने गुरुवार देर रात एक बयान में कहा कि "अमेरिका के भविष्य में इस निवेश में वेतन लाभ में 1 बिलियन अमरीकी डालर की वृद्धि करने की क्षमता है।" अब तक लगभग 70,000 अमेरिकियों ने Google करियर प्रमाणपत्र अर्जित किए हैं।

"वे ऐसे किसी भी व्यक्ति के लिए खुले हैं जिनके पास कॉलेज डिप्लोमा नहीं है। छह महीने के भीतर, 75% स्नातकों ने अपने करियर पर एक अनुकूल प्रभाव देखा, जैसे कि एक वृद्धि या एक नई स्थिति" पिचाई ने आगे कहा। उन्होंने आर्थिक विकास के लिए अमेरिकी सहायक वाणिज्य सचिव एलेजांद्रा कैस्टिलो और सामाजिक वित्त, मेरिट अमेरिका और ईयर अप के सीईओ के साथ एक संवाददाता सम्मेलन में फंड का अनावरण किया।

 पिचाई ने कहा "मैं लगभग 30 साल पहले उद्देश्य और उत्साह की भावना के साथ अमेरिका आया था। और इसने मुझे दुनिया के ज्ञान को व्यवस्थित करने और इसे सार्वभौमिक रूप से उपयोगी और सुलभ बनाने के लिए Google और इसकी महत्वाकांक्षा की ओर आकर्षित किया"। Google की डिजिटल कौशल पहल ने सभी 50 राज्यों में 8 मिलियन अमेरिकियों के प्रशिक्षण में भी सहायता की है।

एलन मस्‍क को पछाड़कर ये शख्स बना दुनिया का सबसे रईस आदमी लेकिन बस 7 मिनट के लिए

ईरान के नेता का कहना है कि देश परमाणु ऊर्जा का शांतिपूर्ण उपयोग चाहता है

तुर्की को आने वाले हफ्तों में कोविड मामलों में गिरावट की उम्मीद

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -