Google ने लाया ऐसा फीचर जिसके इस्तेमाल से ताजा हो जाएंगी आपकी पुरानी यादें
Google ने लाया ऐसा फीचर जिसके इस्तेमाल से ताजा हो जाएंगी आपकी पुरानी यादें
Share:

एंड्रॉयड उपभोक्ता के फोन में उपलब्ध Google फोटो ऐप ने इस वर्ष के सबसे अधिक प्रतीक्षा किए जाने वाले फीचर, ‘बेस्ट ऑफ 2021’ मेमोरी कलेक्शन जारी भी जारी कर ली है. ये वर्ष 2021 के उपभोक्ता के मुख्य आकर्षण का AI-जनरेटेड कलेक्शन है. ख़बरों की मने तो ये कलेक्शन Google फोटो ऐप में फोटो ग्रिड के टॉप पर नज़र आने वाला है. तो चलिए बताते हैं आपको इस फीचर के बारे में कुछ ज़रूरी बातें बताते हैं…

इस कलेक्शन में इन फ़ोटोज़ को शामिल किया गया है: ‘बेस्ट ऑफ 2021’ मेमोरी कलेक्शन में वे फोटो शामिल होंगे जिन्हें यूजर ने बीते 12 माह में क्लिक किया था, और ऐप पर उनका बैकअप हो गया है. ऐसा नहीं हैं कि ये पिक्चर्स आपको डेट वाइस दिखाई जाने वाली है. क्योंकि इन पिक्चर्स को तारीख  मुताबिक व्यवस्थित नहीं किया गया हैं या ये तस्वीर किसी विशिष्ट पैटर्न को फॉलो नहीं करते हैं.

आगे बता दें कि इस ऐप का ये फीचर सिर्फ कुछ एंड्रॉयड यूजर्स के लिए ही रोल आउट कर दिया या है. हालांकि, ऐसी उम्मीद है कि ये जल्द ही दूसरे यूज़र्स के लिए भी रिलीज  किया जाने वाला है. मेमोरी कलेक्शन की ये सुविधा अभी Google फोटो नाम की मोबाइल ऐप पर उपलब्ध की गई थी, लेकिन अब इसे Google फोटो वेब और नेस्ट हब में भी विस्तारित किया जा चुका है.

Google ने की नए मेमोरी ईवेंट की घोषणा: Google ने हाल ही में Google फ़ोटो के लिए एक नए ईवेंट मेमोरी फीचर का भी एलान कर दिया है. इस सुविधा के तहत यूज़र्स न्यू ईयर ईव, हैलोवीन, बर्थडे, आदि अलग-अलग मौकों से फोटो और वीडियो को स्वचालित रूप से क्यूरेट कर पाएंगे. ये कलेक्शन यूज़र्स के लिए Google फोटो ऐप पर स्थित मेमोरी सेक्शन में शो होने वाला है.

आपको जानकारी दें कि अनवर्स के लिए, Google द्वारा Google play के बेस्ट ऑफ 2021 ऐप्स और गेम्स, YouTube Music Recap 2021, इस साल के लिए बेस्ट Chrome एक्सटेंशन और Chrome OS ऐप्स का भी एलान किया था. Google Play का ‘2021 का बेस्ट ऐप’ का खिताब ‘बिटक्लास’, जो इंटरैक्टिव कोहोर्ट-बेस्ड लर्निंग को सक्षम करने वाला एक प्लेटफ़ॉर्म है’, ने हासिल किया है. इतना ही नहीं सोशल ऑडियो ऐप क्लबहाउस ने यूज़र के वोटों के आधार पर 2021 का यूजर्स च्वाइस ऐप हासिल किया है.

आप भी हो जाए सावधान! WhatsApp के माध्यम से खाली हो रहे बैंक अकाउंट, जानिए कैसे

आज अमेज़न पर खेले ये मज़ेदार क्विज और जीते हजारों रूपए का इनाम

अमेरिकी सीनेटर का बड़ा बयान, कहा- "Instagram और दूसरे सोशल मीडिया ऐप्स..."

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -