अब बच्चों को हिंदी-अंग्रेजी का पाठ पढ़ाएंगी Google की नई ‘Bolo’ App, जानिए इसकी खासियत ?
अब बच्चों को हिंदी-अंग्रेजी का पाठ पढ़ाएंगी Google की नई ‘Bolo’ App, जानिए इसकी खासियत ?
Share:

दुनिया की दिग्गज सर्च इंजन कंपनी गूगल ने प्राइमरी स्कूल के बच्चों को हिन्दी और इंग्लिश का पाठ पढ़ाने के लिए अपनी नई ‘Bolo’ App को लॉन्च कर दिया है. इसे लेकर गूगल ने बताया है कि एप्प में बच्चों को अलग-अलग नाम से एनिमेटेड कैरेक्टर दिखाए जाएंगे जो बच्चों को कहानियां पढ़ने के लिए प्रोत्साहित करने में सक्षम है. 

आपको जानकारी के लिए बता दें कि इतना ही नहीं, यह एप्प कहानी पूरी होने पर बच्चों का मनोबल भी बढ़ा देगी. साथ ही बता दें कि इस एप्प के जरिए बच्चे शब्दों का उच्चारण भी सीख सकते हैं. मतलब कि बच्चों के लिए यह एप काफी काम आएगा. इसमें बच्चों को काफी कुछ नया सीखने को मिलेगा. 

इसे लेकर गूगल इंडिया के प्रॉडक्ट मैनेजर नितिन कश्यप ने बताया है कि इस एप्प को इस तरीके से डिजाइन किया गया है कि ये ऑफलाइन भी काम कर सकता है. वहीं इसका फाइल साइज सिर्फ 50MB का ही है और इसमें हिन्दी और अंग्रेजी की करीब 100 कहानियां देखने को मिलेगी. प्राप्त मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक़, एप्प गूगल प्ले स्टोर पर फ्री में उपलब्ध है और इसे एंड्रॉयड 4.4 (किटकैट) और इसके बाद के वर्जन वाले सारे डिवाइस पर इस्तेमाल किया जा सकता है. आगे इसे लेकर गूगल इंडिया के प्रॉडक्ट मैनेजर नितिन कश्यप ने कहा कि गूगल ने उत्तर प्रदेश के करीब 200 गांवों में इस एप्प को लेकर टेस्टिंग भी की है और जहां उन्हें इस संबंध में रिजल्ट काफी अच्छे मिले हैं. 

 

Jio Phone 2 खरीदने का एक और शानदार मौका, आज दोपहर से शुरू होगी सेल

हर माह कमाएं 35 हजार रु, राष्ट्रीय डिजाइन और प्रौद्योगिकी संस्थान में करें अप्लाई

शाओमी के 3 फोन और 2 TV पर मिल रहा बम्पर डिस्काउंट, जानिए कैसे खरीदें ?

VIVO के इस नए फोन में है 12GB रैम, हिलाकर रख देंगे फीचर्स-स्पेसिफिकेशन्स

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -