अगर गूगल को अपनी भाषा में करना है ट्रांसलेट तो, अपनाएं ये तरीका

दुनिया की अग्रणी सर्च इंजन कंपनी Google ने इस वर्ष की शुरुआत में कंज्यूमर इलेक्ट्रोनिक शो-2019 में Google Assistant के लिए इंटरप्रेट मोड की घोषणा की थी. इस फीचर को गूगल के होम स्पीकर और स्मार्ट डिस्प्ले के साथ पेश किया गया था. इस फीचर के जरिए यूजर्स रियल टाइम ट्रांसलेशन कर पाएंगे यानी किसी भी भाषा को एक सेकेंड के अंदर दूसरी भाषा में ट्रांसलेट कर पाएंगे. इसके अलावा भारतीय यूजर्स अपनी स्थानीय भाषा को किसी भी दूसरी भाषा में ट्रांसलेट कर पाएंगे. यह काम महज एक सेकेंड में ही किया जा सकेगा. आइए जानते है पूरी जानकारी विस्तार से 

ट्विटर ने फेसबुक से पहले इस खास फीचर को यूजर्स के लिए किया पेश

Google Assistant के इंटरप्रेट मोड को एंड्रॉइड और iOS के सभी यूजर्स के लिए जारी कर दिया गया है. इस फीचर को अब दुनियाभर के यूजर्स इस्तेमाल कर पाएंगे. धीरे-धीरे सभी यूजर्स के पास इस फीचर को रोलआइट किया जा रहा है. ऐसे में अगर अभी तक आपके पास यह फीचर उपलब्ध नहीं हुआ है तो जल्द ही आपके पास यह फीचर आ सकता है.

Samsung Carnival Sale: इस प्रोडक्ट को मात्र 199 रुपये में खरीदने का सुनहरा मौका

इस तरह करें Google Assistant इंटरप्रेट मोड का उपयोग 

इस फीचर को इस्तेमाल करने के लिए सबसे पहले यूजर्स को अपने फोन को अनलॉक करना होगा. इसके बाद उन्हें OK Google कहना होगा.

Vivo U20 : एक बार फिर सेल में हुआ उपलब्ध, जाने क्या है ऑफर

उदाहरण के तौर पर आप Google को कमांड दे सकते है कि Hey Google, be my French translator या फिर Hey Google, help me speak German कहना होगा.

छात्र ने हॉस्टल के कमरे में फंदा लगाकर दे दी जान

इसके जरिए आप किसी भी भाषा से किसी भी भाषा में ट्रांसलेट कर सकते हैं. आपको बता दें कि हर एक ट्रांसलेशन के बाद Google Assistant आपको स्मार्ट रिप्लाई उपलब्ध कराएगी. यह आपको एक सुझाव के तौर पर मिलेगा.

Samsung Galaxy M31 स्मार्टफोन जल्द कर सकता है लॉन्च, सामने आई डिटेल्स

भारत में जल्द लॉन्च होगा Nokia 2.3,जानें कीमत और फीचर्स

Redmi Note 8 Pro पर मिल रहा है आकर्षक ऑफर, जानें कीमत

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -